आईपीएल 2019 के फाइनल मैच को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, अब इस शहर में खेला जाएगा

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2019 04:21:15 PM
Big changes to the IPL 2019 Final match, will now be played in this city

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल 2019 का फाइनल मैच को लेकर बडा बदलाव हुआ है। इस सीजन का फाइनल मैच 12 मई को खेला जाएगा। यह खिताबी मुकाबला चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में न होकर हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि यह मुकाबला पहले यह मुकाबला चेन्नई में होना था। लेकिन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिशन को तीन स्टैंड्स खोलने की अनु​मति नहीं मिली। इस कारण से अब यह मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। 

आपको बता दें कि आईपीएल की परंपरा के मुताबिक गति विजेता के होम ग्राउंड पर ही अगले सीजन का फाइनल मैच खेला जाता है। पिछली बार आईपीएल की विजेता चेन्नई सुप​रकिंग्स रही थी। इसलिए यह मैच चेन्नई में खेला जाना था। लेकिन अब हैदराबाद में खेला जाएगा। 

गौरतलब है कि इस सीजन का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई में ही खेला जाएगा। यह मैच 7 मई को खेला जाना है। तो वहीं ऐलिमिनेटर 8 मई और दूसरा क्वॉलिफायर मैच 10 मई को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष, विनोद राय ने सोमवार को बताया, 'टीएनसीए ने हमें जानकारी दी कि उन्हें एमए चिदंबरम के तीन स्टैंड्स (आई, जे और के) को खोलने की मंजूरी नहीं मिली है। इसलिए हमें इन मैचों को चेन्नै से हैदराबाद शिफ्ट करना पड़ा है।

दरअसल, हैदराबाद में एलिमिनेटर और क्वॉलिफायर 2 होने थे लेकिन 6, 10 और 14 मई को आम चुनाव होने के कारण पुलिस जरूरी सुरक्षा और अनुमति प्रदान करने की स्थिति में नहीं है। इसके चलते विशाखापत्तनम 8 और 10 मई को क्वॉलिफायर 2 और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.