बोल्ट का ऑस्ट्रेलियाई क्लब से फुटबाल खेलने का सपना टूटा

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 03:28:40 PM
Bolt's dream of playing soccer from Australian club broken

सिडनी। स्टार धावक उसेन बोल्ट का ऑस्ट्रेलियाई के सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स की ओर से पेशेवर फुटबॉलर के तौर पर खेलने का सपना टूट गया क्योंकि अनुबंध की बातचीत असफल होने के बाद उनकी ट्रायल अवधि भी खत्म हो गयी। आठ बार का यह ओलंपिक चैम्पियन अगस्त में यहां आया था और तब से वह बचपन के फुटबालर बनने के सपने को साकार करने के लिये ए-लीग टीम के साथ जुडऩे की कोशिश में जुटा था।

टी20 में भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए विंडित के खिलाड़ी बहा रहे पसीना

इस 32 वर्षीय सुपरस्टार ने सत्र से पूर्व मैत्री मैचों में दो गोल भी दागे थे जिससे सभी की निगाहें उनके करार पर लगी थीं। लेकिन उनकी काबिलियत पर सवाल उठाये गये और क्लब ने उन्हें केवल 21 लाख डालर की पेशकश की। जिसके बाद उनके प्रबंधन ने इस करार को व्यावहारिक बनाने के लिये बाहरी प्रायोजक जुटाने की मांग की।

मराइनर्स ने बयान में कहा, ''जैसा कि पहले बताया गया था कि क्लब और बोल्ट के प्रतिनिधी रिकी सिम्स बातचीत कर रहे थे कि वाणिज्यिक समाधान के लिये बाहरी प्रायोजक ढूंढा जाये ताकि यह सभी पक्षों के मुफीद रहे।" उन्होंने कहा, ''कई संभावित भागीदारों के बावजूद बोल्ट और सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स ने पाया कि दोनों के बीच यह करार संभव नहीं हो पायेगा।"

पूर्व कप्तान धोनी को टी20 टीम में नहीं चुने जाने को लेकर विराट कोहली ने कहीं ये बड़ी बात! आपको भी होगी हैरानी

बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था और इस 100 मीटर के विश्व रिकार्डधारी ने जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नार्वे में क्लबों से जुडऩे का प्रयास किया था। उन्होंने मराइनर्स को मौका मुहैया कराने के लिये शुक्रिया अदा किया। 

उन्होंने कहा, ''मैं सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स के मालिकों, प्रबंधन, स्टाफ, खिलाडिय़ों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने क्लब में इस दौरान मेरा स्वागत किया।" अभी बोल्ट मेलबर्न में हैं और वह जल्द ही अपनी पूर्व व्यवसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिये यूरोप रवाना होंगे। - एजेंसी

कोहली महानतम खिलाडिय़ो में से एक, लेकिन तुलना में विश्वास नहीं: तेंदुलकर

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है पाकिस्तान के महान स्पिनर अब्दुल कादिर का बेटा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.