ब्राजील को माना फीफा वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 01:47:26 PM
Brazil considered the strongest contender of the FIFA World Cup

नई दिल्ली। रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड  कप का प्रबल दावेदार ब्राजील को ही माना जा रहा है। यह खुलासा एक सर्वे में निकलकर सामने आया है। ब्राजील ने आखिरी बार 2002 में यह कप जीता था। ब्राजील पांच बार यह कप अपने नाम करा चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार,  फुटबॉल वर्ल्ड कप का प्रारंभ होने से पहले यह कयास लगाया जा रहा है कि फीफा वर्ल्ड  कप का प्रमुख दावेदार कौन है।  एक एजेंसी ने सर्वे करवाया था।  सर्वे के आधार पर ब्राजील खिताब का प्रमुख विजेता बनकर उभरे हैं। यह सर्वे फुटबॉल प्रेमियों केे बीच में किया गया है।

 ब्राजील ने अंतिम खिताब 2002 मे  जीता था, इस खिताब में रोनाल्डो के नाम रहा था। वर्ल्ड कप में ब्राजील की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड रोनाल्डो के रहा। 2002 वल्र्ड कप में उन्होंने कुल आठ गोल दागे, फाइनल में तीन ही दाग पाए। विश्व कप में रोनान्ल्डो ने बहुत नाम कमाया था, उसका जादू पूरे विश्व पर  सिर चढ़ कर बोला था।

सर्वे की अनुसार  ब्राजील के अलावा सभी बड़ी टीमें नॉकआउट दौर में पहुंचेगी। उल्लेख है कि 32 टीमों को चार-चार के ग्रुप में रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें अंतिम-16 में पहुंचेगी। नेमार की कप्तानी में ब्राजील को खिताब का दावेदार माना जा रहा है क्योंकि गत कुछ सालों से टीम का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है।

नेमार गत कुछ महीने से चोटिल चल रहे लेकिन वह फॉर्म में खेल रहे थे। 2014 में पहली बार वर्ल्ड कप खेलने वाले नेमार ने भी उस समय बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने कुल चार गोल किए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.