फुटबॉल जगत ने दुर्घटना में मारे गए ब्राजीली खिलाड़ियों को श्रृद्धांजलि दी

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 10:52:55 AM
Brazilian soccer players were killed in the crash world to pay homage

ला यूनियन कोलंबिया। कोलंबिया में हुई विमान दुर्घटना में मारे गए फुटबालरों को फुटबॉल जगत ने श्रृद्धांजलि दी है। महान फुटबालर पेले और माराडोना के अलावा मौजूदा दौर के सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शेपेकोऐंसे रीयाल टीम के खिलाडिय़ों को श्रृद्धांजलि दी। हाल ही में शिखर तक पहुंची यह टीम कोपा सुडामेरिकाना फाइनल्स खेलने जा रही थी लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। 

क्लब के उपाध्यक्ष इवान टोजो ने ग्लोबो स्पोर्ट टीवी से कहा ,‘दर्द भयावह है। हम हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए थे और यह हादसा हो गया। यह बहुत बड़ी त्रासदी है।’

कोलंबिया के नागर विमानन प्राधिकरण ने पहले कहा था कि 75 लोग मारे गए लेकिन बाद में पता चला कि यात्रियों की सूची में शामिल लोगों में से चार विमान में चढे ही नहीं थे। इनमें एक क्लब अधिकारी, एक पत्रकार, टीम के गृहनगर का मेयर और सिटी काउंसिल अध्यक्ष शामिल थे । 

कोलंबिया के राष्ट्रपति लुआन मैनुअल सांतोस ने इसे दुखद त्रासदी करार दिया जबकि ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल तेमेर ने तीन दिन के शोक का ऐलान किया । मृतकों में ब्राजील के 20 पत्रकार भी शामिल हैं जो मैच कवर करने जा रहे थे।        -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.