बुमराह को आस्ट्रेलियाई वनडे और न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 12:13:55 PM
Bumrah retires from the tour of Australia ODI and New Zealand

सिडनी। बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला और उसके बाद के न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 21 विकेट लेकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभायी थी। 

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘गेंदबाजों पर कार्यभार को ध्यान में रखते हुए उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले पर्याप्त विश्राम देने का फैसला किया गया। मोहम्मद सिराज को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे में उनके स्थान पर टीम में लिया गया है। इसमें कहा गया है, ‘‘पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये टीम में शामिल किया गया है।

केवल 12 महीने पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह अब तीनों प्रारूपों में भारत के मुख्य गेंदबाज बन गये हैं। बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की मौजूदगी वाले आक्रमण को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण माना जा रहा है। 

कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में पहली जीत के बाद तेज गेंदबाजों के कार्यभार को व्यवस्थित करने पर जोर दिया था जिसके बाद बुमराह को विश्राम देने का फैसला किया गया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसका पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.