बटलर ने की सहवाग के इस IPL रिकॉर्ड की बराबरी

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 05:10:30 PM
Butler equals this IPL record of Sehwag

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। जोस बटलर (नाबाद 94) की एक और शानदार पारी की मदद से पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से जीत हासिल कर आईपीएल-11 के प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। 

बटलर ने 53 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए जिसमें नौ चौके और पांच छक्के शामिल हैं। उन्होंने कप्तान अंजिक्या रहाणे (36 गेंदों पर 37 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। उन्होंने बाद में संजू सैमसन (14 गेंदों पर 26) के साथ केवल 28 गेंदों पर 61 रन जोड़े। इससे राजस्थान ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 171 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

बटलर ने लागातार पांचवीं पारी में 50 या इससे अधिक का स्कोर बनाकर वीरेंद्र सहवाग के आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी की। टी-20 क्रिकेट में वह यह रिकॉर्ड बनाने वाले केवल चौथे बल्लेबाज हैं। राजस्थान की इस जीत में गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा जिन्होंने मुंबई को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को अच्छी शुरुआत के बावजूद छह विकेट पर 168 रन ही बनाने दिए।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले मुंबई के लिए इविन लुईस (42 गेंदों पर 60 रन) और सूर्यकुमार यादव (31 गेंदों पर 38 रन) ने पहले के विकेट 10.4 ओवर में 87 रन जोडक़र आखिरी दस ओवरों के लिए मंच तैयार किया।

राजस्थान के गेंदबाजों ने इसके बाद लगाम कसी। उन्होंने बीच में 44 रन के अंदर पांच विकेट निकाले। हार्दिक पांड्या (21 गेंदों पर 36 रन) के आक्रामक तेवरों से आखिरी दो ओवरों में 32 रन बने। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर (16 रन देकर दो विकेट) और बेन स्टोक्स (26 रन देकर दो विकेट) ने प्रभावशाली गेंदबाजी की। इन दोनों ने आठ ओवरों में केवल 42 रन दिए और चार विकेट हासिल किए।

राजस्थान रॉयल्स की यह 12 मैचों में छठी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में मुंबई से आगे पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। मुंबई के अब 12 मैचों में दस अंक हैं और उसके लिए प्लेआफ की राह बेहद कंाटों भरी बन गई है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.