चैम्पियन जोकोविच तीसरे दौर में

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 10:38:57
Champion Djokovic in the third round

लंदन। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने बुधवार को फ्रांस के एड्रियन मैनारिनो को लगातार सेटों में 6-4, 6-3, 7-6 से शिकस्त देकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। वर्षा की वजह से सेंटर कोर्ट में ढकी हुई छत के नीचे जोकोविच और मैनारिनो का मैच खेला गया। चौथी बार विंबलडन खिताब जीतने के लिए उतरे शीर्ष वरीय जोकोविच ने दो घंटे चार मिनट में अपना मुकाबला जीता।

इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन के खिताब जीत चुके 29 वर्षीय जोकोविच ने पहला सेट 6-4 से जीता और दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम किया। इसके बाद 28 वर्षीय मैनारिनो ने तीसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की और जोकोविच के लिए जीत की राह कुछ मुश्किल कर दी, लेकिन जोकोविच ने कमाल का खेल दिखाते हुए टाईब्रेक 7-5 से जीतकर तीसरे दौर में जगह बना ली।

इससे पहले तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निस्ज्का रदवांस्का और दसवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर चैंपियनशिप के दूसरे दौर में स्थान बना लिया। रदवांस्का ने यूक्रेन की कैटरीना कोज्लोवा को वर्षा बाधित अपने मैच में 63 मिनट में  6-2, 6-1 से पीट दिया। बेर्दिच ने क्रोएशिया के इवान डोडिग की कड़ी चुनौती पर 7-6, 5-7, 6-1, 7-6 से काबू पा लिया। बेर्दिच को डोडिग से पहले राउंड का यह मुकाबला जीतने के लिए तीन घंटे 24 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा।

बेर्दिच ने पहले सेट का टाईब्रेकर 7-5 से और चौथे सेट का टाईब्रेकर 7-2 से जीता। बेर्दिच का दूसरे दौर में जर्मनी के बेंजामिन बेकर से मुकाबला होगा, जिन्होंने कल अर्जेंटीना के फाकुंडो बाग्निस को लगातार सेटों में  6-3, 6-3, 6-1 से हराया था।प्रतियोगिता के तीसरे दिन बारिश की वजह से मैचों में बाधा पड़ी और मैचों को रोकना पड़ा। बारिश आने से पहले पूरे हुये दो अन्य मैचों में जर्मनी की आंद्रिया पेत्कोविच ने जापान की नाओ हिबिनो को 3-6, 7-5, 6-2 से और रूस की एवेगेनिया रोडिना ने यूक्रेन की लिसिया सुरेंको 6-3, 7-5 से हराया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.