वाटसन के तूफान में उड़े सनराइजर्स

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2019 10:25:17 AM
Chennai Super Kings won

चेन्नई। सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन शतक से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

वाटसन ने 53 गेंद में नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से 96 रन की पारी खेली जिससे सुपर किंग्स ने 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की। वाटसन ने सुरेश रैना (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 और अंबाती रायुडू (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी करके सुपर किंग्स की जीत की राह आसान की। 

हैदराबाद के लिए इससे पहले मनीष मनीष पांडे (नाबाद 83) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (57) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा दूसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की जिससे टीम तीन विकेट पर 175 रन बनाने में सफल रही। पांडे ने 49 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के मारे। उन्होंने विजय शंकर (26) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

सनराइजर्स ने हालांकि अंतिम पांच ओवर में धीमी बल्लेबाजी की और टीम इस दौरान 41 रन ही जोड़ सकी जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। चेन्नई की टीम 11 मैचों में आठवीं जीत से 16 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि लगातार दो जीत के बाद इस हार से हैदराबाद की टीम 10 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपर किंग्स की शुरुआती काफी धीमी रही और टीम चार ओवर में एक विकेट पर 16 रन ही बना सकी। टीम ने तीसरे ओवर में ही फाफ डुप्लेसिस (01) का विकेट गंवाया जो तेज रन लेने की कोशिश में दीपक हुड्डा के सटीक निशाने का शिकार बने। 

रैना ने भुवनेश्वर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि संदीप शर्मा पर चार चौके और एक छक्का जड़ा। वाटसन ने खलील अहमद की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा। सुपर किंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 49 रन बनाए। 

वाटसन को 33 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला जब संदीप की गेंद पर बेयरस्टा ने उनका कैच टपका दिया। रैना और वाटसन दोनों ने राशिद खान पर चौके मारे लेकिन इस लेग स्पिनर ने रैना को बेयरस्टो के हाथों स्टंप कराके 10 ओवर में सुपरकिग्स का स्कोर दो विकेट पर 80 रन कर दिया।

वाटसन ने 12वें ओवर में संदीप पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 35 गेंद में आईपीएल 2019 का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वाटसन ने इसके बाद राशिद के ओवर में भी दो चौके और एक छक्के जबकि भुवनेश्वर पर लगातार दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया। 

सुपर किंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 41 रन की दरकार थी। वाटसन ने राशिद पर चौका और छक्का जड़ने के बाद खलील पर भी छक्का जड़कर सुपर किंग्स का पलड़ा भारी किया। सुपर किंग्स को अंतिम तीन ओवर में 16 की जरूरत थी। भुवनेश्वर की गेंद पर बेयरस्टा ने इसके बाद वाटसन का शानदार कैच लपका। इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने जबकि खलील के 19वें ओवर में भी चार रन बने। 

मेजबान टीम को अब अंतिम ओवर में जीत के लिए नौ रन की दरकार थी। जाधव ने संदीप पर छक्का जड़ा लेकिन रायुडू विजय शंकर को कैच दे बैठे। टीम को अब एक रन की जरूरत थी और जाधव (नाबाद 11) ने एक रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इससे पहले धोनी ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने दूसरे ओवर में ही जानी बेयरस्टा को विकेट के पीछे कैच करा दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए।

सलामी बल्लेबाज वार्नर और पांडे ने इसके बाद आकर्षक बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर पावर प्ले में एक विकेट पर 54 रन तक पहुंचाया। पांडे ने हरभजन को निशाना बनाया। उन्होंने इस आफ स्पिनर पर चौके से खाता खोलने के बाद उनके ओवर में छक्का और दो चौके भी मारे। वार्नर ने भी हरभजन पर छक्का मारा।
वार्नर ने जडेजा पर भी छक्का जड़ा जबकि पांडे ने लेग स्पिनर इमरान ताहिर का स्वागत छक्के के साथ किया।

पांडे ने ब्रावो पर दो चौकों के साथ 25 गेंद में मौजूदा आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और साथ ही 11वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वार्नर ने भी ताहिर की गेंद पर एक रन के साथ 39 गेंद में लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया। मौजूदा सत्र की 10 पारियों में वह आठवीं बार 50 या इससे अधिक रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे।

वार्नर हालांकि अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद हरभजन की गेंद पर स्टंप हो गए। उन्होंने 45 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे। विजय शंकर ने आते ही ताहिर पर छक्का जड़ा जबकि पांडे ने भी इस लेग स्पिनर की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया।

पांडे 19वें ओवर मे चाहर की गेंद पर भाग्यशाली रहे जब रैना ने उनका आसान कैच टपका दिया। चाहर ने हालांकि इसी ओवर में विजय शंकर को जडेजा के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 20 गेंद में 26 रन बनाए। हरभजन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि चाहर ने 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया।     



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.