ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉप ऑडर बल्लेबाजों के फ्लॉप रहनेे पर पुजारा ने दिया ये स्टेटमेंट, पढ़क़र आपको भी होगी हैरानी

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 05:45:39 PM
Cheteshwar Pujara daid It was difficult to score runs on this wicket

एडिलेड। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अकेले दम पर शतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला था। पहले टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय टीम का टॉप ऑडर (पुजारा को छोडक़र) फैल रहा था। हालांकि पुजारा ने उन्होंने बाकी खिलाडिय़ों का बचाव करते हुए माना कि एडिलेड ओवल की पिच चुनौतीपूर्ण है जिस पर रन बनाना मुश्किल है। पुजारा ने पहले टेस्ट के पहले दिन 123 रन की शतकीय पारी खेली और एक छोर पर डटकर रन बनाते रहे जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई अपनी शतकीय पारी में पुजारा ने हासिल की ये उपलब्धि

पारी में दूसरा बड़ा स्कोर रोहित शर्मा के मात्र 37 रन थे। पुजारा ने गुरुवार को पहले दिन की समाप्ति के बाद यहां माना कि बल्लेबाजी के लिहाज से पिच चुनौतीपूर्ण थी। उन्होंने टीम के बाकी बल्लेबाजों का बचाव करते हुए कहा कि इस पिच पर गेंदबाजों को फायदा मिल रहा था और रनों के लिहाज से यह आसान नहीं थी।

मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले देश में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे विजेन्दर सिंह

मैं ऑस्ट्रेलिया की पारी में भी भारतीय गेंदबाजों के साथ अपना अनुभव साझा करूंगा। कई बार टीवी पर देखने से नहीं लगता लेकिन पहले और दूसरे सत्र में बल्लेबाजी में बहुत फर्क होता है। यह आसान विकेट नहीं है। 30 वर्षीय बल्लेबाज पुजारा ने कहा है कि मुझे लगता है कि ग्राउंड पर घास है और एकाध गेंद पिच पर तेजी से आती थी और कुछेक रूककर आती थी। यह मिलीजुली पिच है और यहां बल्लेबाजी आसान नहीं है।

कागजों पर शेर दिखने वाली टीम इंडिया ने पहले ही दिन कंगारूओं के सामने टेंके घुटने, पुजारा रहे हिरो

पुजारा ने मैच में अपना 16वां टेस्ट शतक पूरा किया और इस मामले में पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली की बराबरी कर ली। पुजारा ने बाकी बल्लेबाजों की तुलना में अपनी जुझारू पारी को लेकर कहा कि मैंने दो सत्रों तक खेला और सोच समझकर ही गेंदें चुनीं। मैंने कई गेंदें छोड़ भी दीं और इसलिए अधिक देर तक खेल सका। उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पारी में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस विकेट पर अच्छी सफलता मिल सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.