तो क्या विराट कोहली से जलने लगे हैं पुजारा, कहा रनों के लिए उन पर निर्भर नहीं है टीम!

Samachar Jagat | Monday, 03 Dec 2018 07:39:01 PM
Cheteshwar Pujara said team not dependent on Virat for runs

एडिलेड। भारतीय टीम इस समय अपने कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली पर बहुत हद तक निर्भर है लेकिन टीम के एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारत सिर्फ एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट से पूर्व भरोसेमंद पुजारा से सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में जब यह पूछा गया कि क्या भारतीय बल्लेबाजी कप्तान विराट पर निर्भर है तो उन्होंने कहा कि हम सभी टीम की तरह खेलते हैं और एक इकाई की तरह बल्लेबाजी करते हैं, इससे ज्यादा या कम दबाव नहीं होता हम केवल अच्छा करना चाहते हैं, हमारे सभी बल्लेबाज अनुभवी हैं और उन्हें अपनी क्षमता पर भरोसा है।

आखिर क्यों भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सुनहेेरा मौका बता रहें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी?

उन्होंने कहा है कि हमारे प्रत्येक बल्लेबाज की कोशिश केवल मैदान पर आकर टीम के लिए रन बनाना होती है और वह अपने काम को अच्छी तरह करते हैं। ऐसे में बल्लेबाजी इकाई पर कोई दबाव नहीं पड़ता है। हम रनों के लिए कभी किसी एक खिलाड़ी पर बिल्कुल आश्रित नहीं हैं। विराट दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं और कई बार देखा गया है कि टीम रनों के लिए केवल अपने कप्तान पर निर्भर रहती है।

ट्रेविस हेड का मानना, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज विराट को रोकने में होंगे कामयाब

विराट ने अभ्यास मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और 64 रन बनाकर पृथ्वी शॉ (66) के बाद दूसरे शीर्ष स्कोरर रहे थे। हालांकि पृथ्वी टखने में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पुजारा ने भी अभ्यास में 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। भारतीय टीम हालांकि चार टेस्टों की सीरीज से पूर्व खास अभ्यास नहीं कर सकी है और उसका चार दिवसीय एकमात्र अभ्यास मैच भी बारिश से प्रभावित रहा है।

भारत में खेलों को लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कही ये बड़ी बात, पढक़र आपको भी होगा गर्व

पुजारा ने कहा कि उनकी टीम कम अभ्यास को लेकर चिंतित नहीं है और सभी खिलाड़ी अपने स्तर पर ट्रेनिंग कर रहे हैं और टीम एक दिन के आराम के बाद मैच से पूर्व दो दिन फिर कड़ा अभ्यास करेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.