एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधू की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 07:04:58 PM
China's Bingjio beat PV Sindhu

वुहान। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू शुक्रवार को चीन की दीवार को तोडऩे में असफल रही, जिसके कारण वह एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर हो गई।

सिंधू को क्वार्टरफाइनल में चीन की बिंगजियाओ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू को आठवीं सीड बिंगजियाओ ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 15-21, 21-14, 24-22 से हराकर महिला एकल के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।

विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की सिंधू के खिलाफ यह मैच जीतकर सातवें नंबर की बिंगजियाओ ने दोनों के बीच कॅरियर रिकॉर्ड 4-4 कर लिया है।

टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बचीं सिंधू के पास निर्णायक गेम में 22-21 के स्कोर पर मैच जीतने का अच्छा मौका था, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार तीन अंक लेकर 24-22 से गेम और मैच समाप्त कर दिया। 

सिंधू के लिए अप्रैल का महीना काफी उतार चढ़ाव वाला रहा। उन्होंने इस महीने के शुरू में विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को लगातार गेमों में हराकर पहली बार इंडिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता था, लेकिन इसके बाद अगले टूर्नामेंट मलेशिया ओपन में वह पहले ही दौर में बाहर हो गईं।

सिंधू इसके बाद सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में हारीं और अब एशियाई चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में भी उनकी चुनौती टूट गई। इस तरह एक महीने में चार बड़े टूर्नामेंटों में उन्होंने एक खिताब जीता और दो टूर्नामेंटों में क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.