बॉल टेंपरिंग: स्मिथ वार्नर और बेनक्रॉफ्ट को नहीं मिलेगी सजा से राहत

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 05:31:13 PM
Cricket australia said smith, warner, bencroft to remain banned

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सिडनी। बॉल टेंपरिंग में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट की परेशानी दूर नहीं हो रही है। वो पहले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध झेल रहे हैं और उनका ये वैन आगे भी बरकार रहेगा। ये बात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कही गई है। मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवर ने सोमवार को बताया कि स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टेंपरिंग के आरोप में लगा प्रतिबंध बरकरार रहेगा।


चहल ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई छलांग, पहली बार पहुंचे शीर्ष 10 में

दक्षिण अफ्रीका में न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान गेंद के साथ छेडख़ानी के आरोप में स्मिथ और वार्नर पर 12 महीने का बैन लगाया गया था जबकि बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा था। हालांकि खिलाडिय़ों की अंतरराष्ट्रीय यूनियन ने तीनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के बैन पर पुन: विचार की अपील की थी।

खेलों को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, भारत खेल महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर

पीवर ने कहा है हमने इस मामले पर पूरी जांच की है और उसके बाद यह फैसला लिया गया है। बोर्ड ने जांच के बाद ही खिलाड़यिों पर बैन लगाए हैं ऐसे में उनपर लगाए गए प्रतिबंध बरकरार रहेंगे और मैं पहले भी यह बात कह चुका हूं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आचार संहिता नियमों के तहत यह सजा सुनाई थी और खिलाडिय़ों की सजा पर स्वतंत्र आयुक्त ने सुनवाई की थी।

टी20 में भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए विंडित के खिलाड़ी बहा रहे पसीना

हालांकि खिलाडिय़ों के खिलाफ इस सख्त कार्रवाई की काफी आलोचला हुई थी और 145 पन्नों की स्वतंत्र जांच रिपोर्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। तीनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को प्रतिबंध तक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति नहीं है लेकिन वे लीग क्रिकेट में खेल सकते हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.