कपिल शताब्दी में एक बार पैदा होने वाला क्रिकेटर, पंड्या से तुलना मत करो: गावस्कर

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 01:01:39 PM
Cricketer born once in Kapil century, do not compare to Pandya: Gavaskar

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कपिल देव और हार्दिक पंड्या के बीच तुलना को सोमवार को बकवास करार देते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान सौ साल में एक बार पैदा होने वाले क्रिकेटर है और किसी से उसकी तुलना नहीं हो सकती। इन दोनों क्रिकेटरों की तुलना करने की कुछ विशेषज्ञों की आदत के बारे में जब पूछा गया तो गावस्कर इससे बिलकुल भी प्रभावित नहीं दिखे।

नाराज दिख रहे गावस्कर ने ‘आज तक’ से कहा कि कपिल देव से किसी की तुलना नहीं की जानी चाहिए। वह एक पीढ़ी में एक बार पैदा होने वाला खिलाड़ी नहीं बल्कि सौ साल में एक बार पैदा होने वाला क्रिकेटर है जैसे कि सर डान ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर। हमें किसी से उनकी तुलना नहीं करनी चाहिए। गावस्कर लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रवैये से भी नाखुश हैं।

दिल्ली के इस खिलाड़ी ने बर्मिघम में पहले टेस्ट में 26 और 13 रन की पारी खेली।गावस्कर ने कहा कि शिखर अपने खेल में बिलकुल भी बदलाव नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा कि उसका विश्वास उसी तरह से खेलने में हैं जिसने उसे अब तक सफलता दिलाई है।

आप वनडे क्रिकेट में ऐसे शाट खेलने के बावजूद बच सकते हो क्योंकि काफी स्लिप नहीं होती और बल्ले का किनारा लेकर गेंद स्लिप क्षेत्र से बाउंड्री तक जा सकती है।गावस्कर ने कहा कि लेकिन टेस्ट में, इस तरह के शाट का नतीजा सिर्फ विकेट गंवाना होगा।

खिलाड़ी जब तक मानसिक रूप से बदलाव नहीं करता तब तक विदेशों में लाल गेंद के खिलाफ उसे जूझना होगा। इंडिया 5 मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रहा है और गावस्कर ने कहा कि पीछे होने के कारण इंडिया को लार्ड्स में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं (चेतेश्वर) पुजारा के रूप में लार्ड्स में एक और बल्लेबाज को खिलाऊंगा।

उसके पास टेस्ट मैच के लिए जरूरी तकनीक और धैर्य है। वह किसकी जगह लेगा यह पिच पर निर्भर करेगा। अगर विकेट पर इतनी घास नहीं हो तो मैं उसे उमेश यादव की जगह चुनूंगा और हार्दिक पंड्या को टीम में बरकरार रखूंगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.