इस पूर्व तेज गेंदबाज का मानना, ऑस्ट्र्रेलिया करेगा वापसी पर भारत का पलड़ा भारी

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Dec 2018 03:26:12 PM
Curson Ghavri said australia will return but India's is strong

खेल डेस्क। पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज करसन घावरी को चार टेस्ट की सीरीज के बाकी मैचों में ऑस्ट्रेलिया के वापसी करने की उम्मीद है जिसे एडीलेड में पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था। घावरी ने हालांकि भरोसा जताया कि विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम डटी रहेगी। घावरी ने चेतेश्वर पुजारा की भी तारीफ की जिन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा और फिर दूसरी पारी में भी अर्धशतक जडक़र मेहमान टीम की स्थिति मजबूत की।

भारत के खिलाफ जीत दिलाने के लिए तेज गेंदबाज स्टार्क की मदद को आगे आया ये पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बायें हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने एक समाचार एजेंसी से कहा है कि फिलहाल हम ऑस्ट्रेलिया में 1-0 से आगे हैं और तीन और टेस्ट बाकी हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर बड़ी वापसी करती है तो मुझे हैरानी नहीं होगी। वे वापसी करेंगे। लेकिन आपको बता दूं कि भारत का पलड़ा भारी रहेगा। हमारे पास बेहतरीन टीम होने का फायदा है। ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदों के साथ गई भारतीय टीम ने एडीलेड में पहले टेस्ट में 31 रन की जीत के साथ अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

आईपीएल निलामी में 346 खिलाडिय़ों में से किसकी चमकेगी किस्मत, कई स्टार खिलाडिय़ों की बेस प्राइज में आई कमी

यह 2008 से ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट जीत है। एडीलेड में मैन ऑफ द मैच बने पुजारा के योगदान पर घावरी ने कहा है कि राहुल द्रविड़ के बाद चेतेश्वर पुजारा भारतीय क्रिकेट की दीवार है। वह चीन की दीवार की तरह भारत की दीवार है। भारतीय टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा भारत की दीवार है। पुजारा की तरह ही सौराष्ट्र के रहने वाले घावरी ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में पुजारा के विकेट की काफी अहमियत है। जैसे कि जब राहुल द्रविड़ खेला करता था तो उसके विकेट की काफी अहमियत होती थी (विरोधी टीम के लिए)। आज भारतीय क्रिकेट उस पर निर्भर हो सकता है और जब तब वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तब यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है।

आखिर क्यों ऑस्ट्रेलिया से पहला टेस्ट जीतने से खुश नहीं थे इशांत शर्मा, विराट ने खोला राज

अपने कॅरियर के शुरुआत सौराष्ट्र का साथ छोडक़र मुंबई से जुडऩे वाले घावरी ने कहा है कि निजी तौर पर मुझे लगता है कि हमने ऑस्ट्रेलिया के एडीलेड में यह टेस्ट पुजारा, उसके शानदार प्रदर्शन की वजह से जीता। उसने भारतीय गेंदबाजों को बचाव करने के लिए रन दिए। उसका योगदान बड़ा है। भारत की ओर से 39 टेस्ट खेलने वाले घावरी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कमी खल रही है जिन्हें गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा है कि मुझे यकीन है कि उन्हें स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कमी खल रही है क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में वे ऑस्ट्रेलिया के रन बनाने वाले मुख्य बल्लेबाज रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.