CWG 2018: पुरुष रिले टीम और नीरज फाइनल में

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 09:02:00 PM
CWG 2018 Men's Riley Team and Neeraj Finals

गोल्ड कोस्ट। भारत की चार गुना 400 मीटर रिले टीम और भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों में एथलेटिक्स मुकाबलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

पुरूष हॉकी टीम भी स्वर्ण की दौड़ से बाहर, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारी

भारत ने इन खेलों के एथलेटिक्स मुकाबलों में अब तक एक रजत और एक कांस्य पदक जीता है। भारत को ये दोनों पदक महिला डिस्कस थ्रो स्पर्धा में मिले हैं। एथलेटिक्स मुकाबलों में अब भारत की नजरें पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा पर रहेंगी जिसमें नीरज चोपड़ा शनिवार को देश को पदक दिलाने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे।

भारत की चार गुना 400 मीटर रिले टीम में शामिल अरोकिया राजीव, अमोज जैकब, मोहम्मद अनस और के सुरेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मिनट 04.05 सेकंड में दूसरी हीट में जमैका के बाद दूसरा स्थान हासिल किया। जमैका ने 3 मिनट 03.97 सेकंड का समय लिया। 

भारत की चार गुना 400 मीटर की महिला टीम शनिवार को अपनी चुनौती रखेगी। महिला टीम में एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकवाड, सोनिया बैश्य और हिमा दास शामिल हैं। इस स्पर्धा में आठ टीमें रहने के कारण आज कोई क्वालिफाइंग हीट नहीं हुई और कल सीधे फाइनल होगा।

CWG 2018: बैडमिंटन एकल स्पर्धाओं के सेमीफाइनल में पहुंचे ये खिलाड़ी

इस बीच सभी निगाहें 20 साल के नीरज पर रहेंगी जो 80.42 मीटर की थ्रो के साथ भाला फेंक स्पर्धा फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। नीरज अपने ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे। भारत के विपिन कशाना ने 78.88 मीटर की थ्रो के साथ ग्रुप बी में तीसरा स्थान हासिल किया और वह भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए। नीरज का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 85.93 मीटर और व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 86.48 मीटर है। पूर्णिमा हेमब्राम ने महिलाओं की हेप्टाथलान स्पर्धा में कुल 5834 अंकों के साथ सातवां स्थान हासिल किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.