हिम्मत और गंभीर के अर्धशतकों से जीती दिल्ली

Samachar Jagat | Friday, 21 Sep 2018 10:40:17 AM
Daredevils and Gambhir win by half centuries

नई दिल्ली। प्रतिभाशाली बल्लेबाज हिम्मत सिंह (नाबाद 74) और कप्तान गौतम गंभीर (62) के शानदार अर्धशतकों से दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए गुरूवार को सौराष्ट्र को पांच विकेट से पीट दिया।

बांग्लादेश के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत 

यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस मुकाबले में सौराष्ट्र ने 49.3 ओवर में 237 रन बनाएं जबकि दिल्ली ने 38 ओवर में पांच विकेट पर 238 रन बनाकर मैच जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने कप्तान गंभीर सहित अपने चार विकेट 105 रन तक खो दिए थे लेकिन हिम्मत ने अपने नाम के अनुरूप हिम्मती पारी खेलते हुए दिल्ली को जीत दिला कर ही दम लिया। हिम्मत ने मनन शर्मा (25) के साथ पांचवें विकेट के लिए 47 और ललित यादव (नाबाद 36) के साथ छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 86 रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई।

हार्दिक के साथ संयम बरतो, दो साल में स्टोक्स के करीब पहुंच सकता है: क्लूजनर 

हिम्मत ने 93 गेंदों पर नाबाद 74 रन की मैच विजयी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। गंभीर ने 48 गेंदों पर 62 रन में 10 चौक्के जड़े। ध्रुव शौरी ने 27 गेंदों में छह चौकों की मदद से 30 रन, मनन ने 42 गेंदों में 25 रन और ललित ने 54 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए। सौराष्ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट और कमलेश मकवाना ने दो-दो विकेट लिए।

अश्विनी- सात्विक की जोड़ी ने किया उलटफेर, श्रीकांत भी जीते 

इससे पहले सौराष्ट्र की पारी में शेल्डन जैक्सन ने 62, चेतेश्वर पुजारा ने 53 और अर्पित वासवदा ने 50 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से सुबोध भाटी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 24 रन देकर पांच विकेट झटके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.