बुद्ध सर्किट में होगा राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियन का फैसला

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 01:43:48 AM
बुद्ध सर्किट में होगा राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियन का फैसला

ग्रेटर नोएडा। 19वीं जेके टायर एफएमएससीआई रेसिंग चैम्पियनशिप अपने अंतिम पड़ाव के लिए तैयार है और बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में शनिवार और रविवार को ग्रैंड फिनाले में राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियन का फैसला होगा।

राष्ट्रीय रेसिंग में कड़ी प्रतिस्पर्धा यूरो जेके 16 श्रेणी में देखने को मिलेगी। इस खिताब के लिए तीन दावेदार अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि वह यहां से विजेता बन कर जाएं। इसके सबसे प्रबल दावेदार बेंगलुरू के अनंत षणमुगम (76 अंक), हैदराबाद के अनिंथ रेड्डी (76 अंक) और मुंबई के नयन चटर्जी (73 अंक) हैं। इन तीनों के बीच कड़ी स्पर्धा देखने को मिलेगी।

इन तीन श्रेणी की रेसों में जीतने वाले को 10 अंक मिलेंगे, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले को 8 और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 6 अंक मिलेंगे। अंतिम रेस तक चैम्पियनशिप जारी रहेगी। अनंत, अनिंथ और नयन के बीच होने वाली स्पर्धा में से कोई भी बीएमडब्लयू फॉर्मूला टू कार तक पहुंच सकता है।

एलजीबी फॉर्मूला 4 में मेको रेसिंग के विष्णु प्रसाद खिताब के प्रबल दावेदार होंगे। उनके पास 15 अंकों की बढ़त है। उन्हें अपनी ही टीम के चेन्नई के रहने वाले राहुल रंगास्वामी से अच्छी चुनौती मिलेगी। जेके टूर कार श्रेणी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे रेड रूस्टर के आशीष रामास्वामी जीत के दावेदार माने जा रहे हैं। कर्नाटक के इस रेसर ने अभी तक सारी रेस जीती हैं और 120 अंक हासिल किए हैं।

बुद्ध सर्किट में तेज रफ्तार कारों और बाइकों के बीच जाने माने कलाकर स्टंट करते दिखाई देंगे। शानदार संगीत और अनूठी रेसिंग के बीच 23 विश्व रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले ब्रिटेन के टेरी ग्रांट रफ्तार के इस कार्निवल का मुख्य आकर्षण होंगे। 20 नवंबर को होने वाली मुख्य रेस में वह न सिर्फ अपने मशहूर स्टंट करेंगे बल्कि अपने तरकश में से कुछ नया भी निकालेंगे।

इस चैम्पियनशिप में जेके सुपरबाइक 1000सीसी और जेके सुपरबाइक 600सीसी के रेसर भी शिरकत करते नजर आएंगे। जेके सुपरबाइक 1000सीसी में हिस्सा लेने के लिए 32 बाइक रेसरों ने अपनी सहमति दे दी है। वे ट्रैक पर होंडा सीबीआर 1000आरआर, कावासाकी जेडएक्स 10 आर, सुजूकी जीएसएक्स 1000आर से लेकर डुकाती पेनीगेल, यामाहा आर1, बीएमडब्ल्यू एस1000आरआर के साथ उतरेंगे।

इस रेस में मौजूदा विजेता सिमरनजीत सिंह से लेकर जर्मन नेशनल चैम्पियन एंड्यूरेंस रेस जेड में हिस्सा लेने वाले भारत के पहले एशियन रेसर दिलीप रोजर भी हिस्सा लेते दिखाई देंगे। इनके अलावा नौ बार के पूर्व नेशनल रोड रेसिंग चैम्पियन और एकमात्र महिला चालक डॉ निहारिका यादव के अलावा जेके सुपरबाइक 600 सीसी में पूरे देश से कुल 18 चालक ट्रैक पर उतरेंगे। इस श्रेणी में सभी डायटोना 675 आर की सवारी करेंगे।

चैम्पियनशिप में भारत के रेसिंग स्टार और जेके टायर के ब्रांड एम्बसेडर अरमान इब्राहिम तथा आदित्य पटेल प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाते नजर आएंगे।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.