विश्व पैरा ग्रां प्री:  दीपा मलिक ने हासिल किया शीर्ष स्थान

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 04:18:56 PM
Deepa Malik achieves top position

नई दिल्ली। भारत की पैरा-एथलीट दीपा मलिक ने देश का नाम रोशन करते हुए दुबई में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रां प्री 2018 की डिस्कस एशिया रैंकिंग-153 कैटेगरी में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

शमी का सिरदर्द बढ़ा, अब होगी फिक्सिंग के आरोपों की जांच

इसके साथ ही इस भारतीय पैरा एथलीट ने एशियन गेम्स की संयुक्त 51,52,53 कैटेगरी में अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत दूसरा स्थान भी प्राप्त किया।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर क्रिस रोजर्स अब करेंगे यह काम

दीपा ने एशियन गेम्स की संयुक्त 51,52,53 कैटेगरी में 8.01 मीटर की दूरी तक चक्का फेंका जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसी के साथ भारतीय पैरा एथलीट ने इंडोनेशिया के जकार्ता में आठ से 16 अक्टूबर तक होने वाले एशियन पैरा खेलों के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

क्रिकेट से ब्रेक लेने पर कोहली ने कही यह बात

दीपा ने रियो पैरालंपिक 2016 खेलों में एफ-53 कैटेगरी में 4.61 मीटर की थ्रो के साथ रजत पदक जीता था। उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। व्हीलचेयर पर सीमित 47 वर्षीय दीपा डिस्कस, शॉट पुट खेलों के अलावा तैराकी और गाड़ी चलाने में भी माहिर हैं। पीठ में ट्यूमर के कारण वर्ष 1999 में उन्हें कई सर्जरी से गुजरना पड़ा और शरीर के निचले हिस्से में उन्हें लकवा मार गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.