इस कारण राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी दीपा

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 02:56:49 PM
Deepa will not participate in Commonwealth Games
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर घुटने की चोट के कारण इस वर्ष चार अप्रैल से शुरू होने वाले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

24 साल की दीपा 2014 में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय जिमनास्ट हैं। दीपा को पिछले साल अप्रैल में एशियाई चैंपियनशिप के दौरान अभ्यास सत्र के समय यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में घुटने में चोट लग गई थी।
IPL-11: शेन वार्न की राजस्थान रॉयल्स में वापसी

त्रिपुरा की दीपा उसके बाद से अभी तक चोट से उबर रही है और एक भी प्रतियोगिता में नहीं खेल पाई हैं। चोट के कारण ही वह एशियाई चैंपियनशिप में भी भाग नहीं ले सकीं थीं और अब यहां सोमवार से शुरू हुए तीन दिवसीय चयन ट्रॉयल में हिस्सा नहीं ले पाईं।

आज भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में इन रिकॉर्डों पर रहेगी नजर

दीपा के कोच और द्रोणाचार्य अवार्डी बिश्वेश्वर नंदी ने मंगलवार को एक अंग्रेजी दैनिक से कहा कि हां, वह राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले पाएंगी। वह अभी 95 प्रतिशत से ही चोट से उबर सकी है, लेकिन पूरी तरह नहीं। इसलिए उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेलने का फैसला किया है। नंदी ने कहा कि दीपा का अब अगला लक्ष्य इस वर्ष अगस्त में जर्काता में होने वाले एशियाई खेलों में पदक जीतना है।

 

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बर्ड दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर

इस बीच भारतीय जिमनास्टिक महासंघ (जीएफआई) ने स्पष्ट किया है कि मौजूदा तीन दिवसीय चयन ट्रायल गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने के लिए आखिरी चयन ट्रॉयल होगा और इसके बाद और कोई चयन ट्रॉयल नहीं किया जाएगा। जीएफआई ने कहा कि इन खेलों के लिए भारतीय टीम का चयन इस सप्ताह के अंत तक कर लिया जाएगा।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.