दीपक पुनिया ने जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Friday, 16 Aug 2019 09:42:56 AM
Deepak Punia won gold in Junior World Wrestling Championship

एस्टोनिया। भारत के उभरते पहलवान दीपक पुनिया ने एस्टोनिया की राजधानी ताल्लिन मे चल रही जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप मे बुधवार को स्वर्ण पदक जीत लिया।

इस जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप मे पदक का रंग बदलने के उद्देश्य से, भारतीय पहलवान दीपक पुनिया ने पुरुषों के 86 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में रूस के अलिक शेजुखोव को 2-2 की बराबरी पर रहते हुये स्वर्ण पदक जीता।

चैंपियनशिप के पहले तीन मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद फाइनल में भारतीय पहलवान का सामना रूस के अलिक शेजुखोव हुआ। जहां भारतीय पहलवान ने रूसी पहलवान को संघर्षपूर्ण मुकाबले मे हरा कर स्वर्ण पदक जीत लिया। 

इससे पहले दीपक ने प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में हंगरी के मिलान कोरस्कॉग के खिलाफ 10-1 से जीतने के बाद, अगले दौर में कनाडा के हंटर ली को 5-1 से पछाड़ दिया। उसके बाद सेमीफाइनल मे जॉर्जिया के मिरियानी मैशुराडेज पर 3-2 की जीत ने दीपक को चैंपियनशिप के फाइनल मे पहुंचा दिया ।

एक अन्य भारतीय पहलवान विक्की (92 किग्रा) ने रीपचेज राउंड में हिस्सा लिया और उन्होने कांस्य पदक जीत लिया। कांस्य पदक के लिए विक्की ने मंगोलिया के बाटमग्नाई एनकेथुवशिन को 4-3 अंको से हराया। इससे पहले विक्की क्वाटर फाइनल में अमेरिका के लुकास जॉन डेविसन से 7-1 अंक से पराजी हो गए थे।

अमेरिका के लुकास जॉन डेविसन के फाइनल मे पहुंचने की बदौलत विक्की को रीपचेज राउंड मे शामिल किया गया जहां उन्होनें कनाडा के चोकुएट्टे जी को 9-0 के पश्चात से चित कर मुकाबला अपने नाम किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.