डेल पोत्रो और जोकोविच अमेरिकी ओपन के फाइनल में, नडाल चोट के कारण हटे

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 01:18:47 PM
Del Potro and Djokovic go to the US Open final

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

न्यूयार्क। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफ़ेल नडाल के चोटिल हाने के कारण मैच बीच में छोड़ने से अर्जेंटीना के तीसे वरीय जुआन मार्टिन डेल पात्रो अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंच गए जहां उनका समाना नोवाक जोकोविच से होगा।

दक्षिणपंथी संगठनों ने सलमान की 'लवरात्रि’ पर हिंदू उत्सव के नाम को विकृत करने का लगाया आरोप, सलमान ने दिया ये जवाब

नडाल जब इस मैच से हटे उस समय 2009 के चैम्पियन डेल पोत्रो 7-6, 6-2 से आगे थे। फाइनल में उन्हें 2011 और 2015 के चैम्पियन जोकोविच की चुनौती से पार पाना होगा जो आठवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे है।

जोकोविच ने जापान के केई निशिकोरी को 6-3, 6-4, 6-2 से शिकस्त देकर अपने 23वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह पक्की की। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए मुकाबलों में जोकोविच का पलड़ा भारी रहा है जिन्होंने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि डेल पोत्रो चार में ही जीत दर्ज कर सके है।

जोकोविच ने अमेरिकी ओपन में डेल पात्रो को 2007 और 2012 में 2 बार बिना सेट गंवाए हराया है। गत वर्ष  चोट की वजह से टूर्नामेंट से दूर रहने वाले डेल पोत्रो ने कहा कि हम एक दूसरे के खिलाफ ग्रैंड स्लैम फाइनल में कभी नही खेले।

मैं एक खिलाड़ी और व्यक्ति के तौर पर उनका काफी सम्मान करता हूं। वह महान खिलाड़ी है। वह चोटिल होता रहा है लेकिन वह बड़ा खिलाड़ी है। नडाल ने कहा कि मुझे मैच बीच में छोड़कर हटना पसंद नहीं है। जब एक खिलाड़ी खेल रहा हो और दूसरा कोर्ट के बाहर हो तो इसे टेनिस मुकाबला नहीं कहा जा सकता।

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की तबीयत में सुधार, जल्द मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

नडाल ने इससे पहले बुधवार को लगभग पांच घंटे चले क्वार्टरफाइनल मैच में डोमिनिक थिएम को हराया था। विम्बलडन चैम्पियन जोकोविच ने निशिकोरी के खिलाफ 17 मैचों में 15वीं जीत दर्ज की। अगर वह इस खिताब जीत कर पीट सम्पास की बराबरी करना चाहेंगे।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.