नए नाम के साथ आईपीएल सीजन 12 में कमाल करना चाहेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 12:28:26 PM
Delhi Daredevils' new name Delhi Capitals

खेल डेस्क। इंडियन पैसा लीग यानी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पिछले 11 सीजन से इस टूर्नामेंट में खेलती आ रही है। अब इसे दिल्ली डेयर डेविल्स की बद किस्मत ही कह लो कि उसने कई बार टीम के कप्तान चैंज किए लेनिक फिर भी उनके हाथ पिछले 11 सीजन में एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी हाथ नहीं लगी। लेकिन अगले साल होने वाले आईपीएल सीजन 12 में दिल्ली का इरादा कुछ और ही है। यहां तक की इसके लिए टीम की फ्रेंचाइजी ने टीम का नाम भी चैंज कर दिया है। अब दिल्ली डेयरडेविल्स को दिल्ली कैपिटल्स के नाम से जाना जाएगा।

2019 विश्व कप को लेकर क्या धोनी नहीं चाहते टीम का हिस्सा होना, इस पूर्व खिलाड़ी ने एम एस और धवन को दी ये नसीहत

मीडिया रिपोट्र्स की माने तो इंडियन प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में भाग्य बदलने के लिए संघर्षरत दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम टूर्नामेंट के वर्ष 2019 में होने वाले 12वें संस्करण में नए नाम और नए चेहरे के साथ मैदान पर उतरेगी। दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को राजधानी में अपनी टीम के नए नाम की घोषणा की जो अब बदलकर ‘दिल्ली कैपिटल्स’ रखा गया है।

टीम इंडिया को जीतनी होगी ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज, नहीं तो गवा देगी ये ताज

इसी के साथ टीम के लोगो में भी बदलाव किया गया है। दिल्ली टीम का मालिकाना हक रखने वाले जीएमआर ग्रुप के किरण कुमार गांधी और जेएसडब्ल्यू ग्रुप के पार्थ जिंदल ने संवाददाता सम्मेलन में नए नाम और नए लोगों को पहली बार पेश किया। उन्होंने साथ ही बताया कि अगले सत्र के लिए टीम की कप्तानी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के हाथों में ही रहेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग टीम के प्रमुख कोच बने रहेंगे।

विराट एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले किया ये अनोखा काम

अय्यर ने पिछले साल टूर्नामेंट के दौरान गौतम गंभीर के कप्तानी छोडऩे के बाद कप्तानी संभाली थी। आईपीएल टूर्नामेंट में दिल्ली सबसे कमजोर टीमों में रही है जिसने कभी भी लीग के फाइनल में जगह नहीं बनाई और वर्ष 2012 में आखिरी बार प्लेऑफ तक पहुंची थी। दिल्ली ने चैंपियंस लीग ट्वंटी 20 में 2012 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था जो उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.