देविंदर, सोनिया ने एशियाई खेल परीक्षण स्पर्धा में जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 10:19:54 AM
Devinder, Sonia win gold in Asian Games test competition
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

जकार्ता। भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को यहां एशियाई खेल आमंत्रण एथलेटिक्स परीक्षण स्पर्धा के पहले दिन दो स्वर्ण के साथ तीन रजत और इतने ही कांस्य पदक जीते। भाला फेंक में देविंदर सिंह कांग ने सत्र की अपनी पहली स्पर्धा में भारतीय दबदबे को कायम किया। लंदन में हुई विश्व चैम्पियनशिप 2017 के फाइनल में पहुंचने वाले कांग ने 75.87 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

श्रीलंका के रानाभसघे देनागमागे (75.39 मीटर) दूसरे और भारत के सचिन सिलवाल (68.12) तीसरे स्थान पर रहे। देश को दूसरा स्वर्ण सोनिया बैश्य ने दिलाया जिन्होंने 400 मीटर की दौड़ को 53.53 सेकेन्ड में पूरा किया जबकि नित्या श्री आनंदा 54.34 सेकेन्ड के साथ दूसरे स्थान पर रही।

भूकंप और तेज हवाओं से शीतकालीन ओलंपिक में मुश्किल हालात

पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में जीतू बेबी स्वर्ण पदक जीतने से चूक गये। 46.88 सेकेन्ड का समय लेने वाले श्रीलंका के पट्टिया मुल्लेवाथ्थे से वह सिर्फ 0.05 सेकेन्ड पीछे रहे। भारत को दो अन्य पदक वी नीना और नयना जेम्स ने महिलाओं की ऊंची कूद स्पर्धा में दिलाए। ईलाकियादासन ने 100 मीटर दौड़ को 10.38 सेकेन्ड में पूरा कर कंास्य पदक अपने नाम किया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.