धोनी-सहवाग ने दिया था नाजुक समय में कोहली का साथ, और विराट बन गए सुपर स्टार

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 03:49:55 PM
धोनी-सहवाग ने दिया था नाजुक समय में कोहली का साथ, और विराट बन गए सुपर स्टार

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री कर रहे वीरू ने लंच ब्रेक के दौरान यह खुलासा किया। उनकी माने तो 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज के तीसरे टेस्ट में सेलेक्टर्स विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को मौका देना चाहते थे।

2012 में विराट भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे। चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो मैच में कोहली ने 11, 0, 23 और 9 रन की पारी खेली थी। इसके बाद तीसरा टेस्ट पर्थ में खेला जाना था। सेलेक्टर्स इस मैच में कोहली की जगह रोहित को प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहते थे। 

उस समय टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जबकि उप-कप्तान वीरेंद्र सहवाग थे। वीरू ने बताया, 'सेलेक्टर्स चाहते थे 2012 पर्थ टेस्ट में विराट की जगह रोहित को मौका दिया जाए। मैं उप-कप्तान था और धोनी कप्तान। हमने फैसला लिया कि हम विराट कोहली का साथ देंगे। इसके बाद जो कुछ हुआ वो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।'

टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 75 रन बनाए थे। दूसरी पारी में कोहली भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे थे। इसके बाद एडिलेड टेस्ट में कोहली ने सेंचुरी भी जड़ी थी। इन दो टेस्ट मैचों के बाद वो टीम के स्थाई सदस्य भी बन गए और दो साल के अंदर टीम के कप्तान भी।

विराट के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा हमेशा ही खास रहा। 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ही उन्हें पहली बार टेस्ट टीम की कमान संभालने का मौका मिला और फिर धोनी के संन्यास के बाद वो टेस्ट कप्तान भी बन गए।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.