धोनी को अपनी शैली की विकेटकीपिंग से होता है फायदा: श्रीधर

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 09:01:41 AM
Dhoni gets his style from wicket keeping: Shridhar

पोर्ट एलिजाबेथ। भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग शैली कभी भी विशुद्ध रूप से पारंपरिक नहीं रही है लेकिन इसने उनके पक्ष में काम किया है। धोनी कीपिंग अभ्यास सत्र में ज्यादा भाग नहीं लेते लेकिन करीबी स्टंपिग और रनआउट करने में उन्हें महारथ हासिल है।

पांचवें वनडे में धोनी कर सकते हैं इन महान खिलाडिय़ों की बराबरी

श्रीधर ने कहा कि धोनी की अपनी शैली है, जो उनके लिए काफी सफल हैं। मुझे लगता है हम उनकी विकेटकीपिंग शैली पर शोध कर सकते हैं और मैं इसे ' द माही वे’ नाम देना चाहूंगा। उनकी शैली से कई चीजें सीखी जा सकती हैं, इतनी सारी चीजें जिसके बारे में युवा विकेटकीपर सोच भी नहीं सकते है। वह अपने तरीके के अनूठे खिलाड़ी हैं जैसा क्रिकेटरों को होना चाहिए।

इन्हें पछाडक़र स्मिथ ने जीता एलेन बॉर्डर पुरस्कार

धोनी ने 316 एकदिवसीय में 295 कैच लपकने के साथ रिकार्ड 106 स्टंपिग भी की हैं। उन्होंने कहा कि उनके हाथ कमाल के हैं। स्पिनरों के लिए वह सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। स्टंपिग के लिए उनके हाथ बिजली से भी तेज चलते हैं। यह उनकी नैसर्गिक कला है जिसे देखना अद्भुत है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.