धोनी सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं: शिखर

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 04:56:08 PM
Dhoni is the best wicketkeeper: shikhar

नयी दिल्ली। विश्वकप के लिये भारतीय टीम में चुने गये ओपनर और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने स्पष्ट कर दिया है कि महेंद्र सिंह धोनी ही सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और रिषभ पंत को अभी लंबा सफर तय करना है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम के आधिकारिक आईटी स्किल्स ट्रेनिंग पार्टनर जेटकिंग इंफोट्रेन लिमिटेड के गुरूवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में धवन ने टीम के अन्य खिलाड़यिों रिषभ पंत, इशांत शर्मा और हनुमा विहारी की मौजूदगी में यह बात कही।
धोनी और पंत में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के बारे में पूछे जाने पर शिखर ने तुरंत कहा,‘‘ धोनी सर्वश्रेष्ठ हैं। धोनी भाई के पास विशाल अनुभव है और वह मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। पंत अभी युवा हैं और धोनी के साथ रहकर वह भविष्य में बेहतर विकेटकीपर बनेंगे।’’

पंत को भारतीय टीम में धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। पंत इस समय भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं जबकि धोनी सीमित ओवर में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं। धोनी 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप में भारतीय टीम में विकेटकीपर हैं। टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है जबकि एक समय प्रबल दावेदार माने जा रहे पंत को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया। हालांकि पंत को बाद में विश्वकप टीम के तीन वैकल्पिक खिलाड़यिों में शामिल किया गया है।

यह पूछने पर कि दिल्ली कैपिटल्स टीम में कोच रिकी पोंभटग और सलाहकार सौरभ गांगुली में से कौन ज्यादा प्रेरणास्त्रोत है, शिखर, इशांत, पंत और हनुमा ने एक स्वर में कहा कि दोनों ही दिग्गजों ने टीम पर सकारात्मक प्रभाव डाला है और खिलाड़यिों को ऐसा प्रेरित किया है कि दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दहलीज पर पहुंच गयी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.