विश्व कप तक धोनी का वनडे टीम में बने रहना जरूरी: सहवाग

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 08:12:17 AM
Dhoni must remain in the ODI team till the World Cup: Sehwag

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिह धोनी के 2019 में होने वाले विश्व कप तक भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने रहने का समर्थन किया है। विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने कहा कि हालांकि धोनी अगले विश्व कप के फाइनल तक 38 वर्ष के हो जाएंगे।

लेकिन उनका वनडे करियर शानदार रहा है जिसमें उनके नेतृत्व में भारतीय टीम का 2011 में विश्व कप जीतकर चैंपियन बनना भी शामिल है। गौरतलब है कि इंग्लैंड में हाल ही में खेली गई एकदिवसीय सीरीज़ के दौरान धोनी के प्रदर्शन को लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी।

भारतीय टीम के प्रबंधन की ओर से इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में शतक लगाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को धोनी की जगह वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है।

धोनी के पूर्व साथी खिलाड़ी सहवाग का मानना है कि पूर्व कप्तान धोनी का अगले विश्व कप तक भारत की वनडे टीम में  बने रहना जरूरी है। सहवाग ने कहा कि मेरी निजी राय में एम एस धोनी को विश्व कप 2019 तक टीम का हिस्सा बने रहना चाहिए।

सहवाग ने कहा कि यदि आप रिषभ को अभी से खिलाना शुरू करते हैं तब भी वह विश्व कप तक 15-16 वनडे मैच ही खेल पाएंगे जो कि धोनी की तुलना में काफी कम है, जिन्होंने 300 से भी अधिक वनडे मैच खेले हैं। मैं चाहता हूं कि धोनी ही विश्व कप में खेलें।

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर सहवाग ने कहा कि पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जो छक्के मार सकते हैं लेकिन जब आप धोनी की बात करेंगे तो उन्होंने अकेले की देश को कई मैच जिताए हैं। मैं चाहूंगा कि धोनी के संन्यास लेने के बाद पंत ही उनकी जगह लें। सहवाग ने कहा कि धोनी के पास 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को जवाब देने का अच्छा मौका है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.