क्रिकइंफो की आईपीएल एकादश में धोनी, पांड्या और रसेल

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 10:23:00 AM
Dhoni, Pandya and Russell in Cricinfo's IPL XI

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के समापन के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल एकादश जारी की है जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विजेता टीम मुंबई इंडियंस के हरफनमौला हार्दिक पांड्या और कोलकाता नाईट राइडर्स के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट आंद्रे रसेल को शामिल किया गया है।

आईपीएल 12 का फाइनल मुकाबला रविवार को हैदराबाद में खेला गया था जहां मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को आखिरी गेंद पर एक रन से मात देने के बाद चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था। क्रिकइंफो की टीम में हैदराबाद के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर शामिल है।

उन्होंने आईपीएल के 12वें सत्र में केवल 12 मैच ही खेले जिसके बावजूद उन्होंने 69.20 के औसत और 143.86 के स्ट्राइक रेट से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 692 रन बनाए। वार्नर ने इस दौरान एक शतक जमाया और आठ अर्धशतक भी लगाए। उन्हें टूर्नामेंट में सर्वाधिक रनों के लिए ऑरेंज कैप मिली।

एकादश में दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन और किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को भी चुना गया है। राहुल 593 रनों के साथ टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं जबकि शिखर ने शुरूआती मैचों में लड़खड़ाती फॉर्म के बाद शानदार खेल दिखाते हुए 16 पारियों में 523 रन बनाए।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.