धोनी बोले, विश्वकप होमवर्क के लिए ली थी गेंद

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 06:59:52 PM
Dhoni said,ball was taken for World Cup homework

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि वह अब 2019 के आईसीसी विश्वकप की तैयारियों में जुटे हैं और गत माह उन्होंने मैदान पर अंपायर से जो गेंद मांगी थी वह इसी के लिए होमवर्क है। 37 वर्षीय धोनी ने गत माह इंग्लैंड दौरे में हेडिंग्ले में तीसरे वनडे के आखिरी में अंपायर से मैच की गेंद मांगी थी जिसके बाद सोशल नेटवर्किग साइट पर धोनी के रिटायरमेंट की अटकलें तेज हो गई थीं।

इसे लेकर कोच रवि शास्त्री को खुद ट्वीट कर यह कहना पड़ा कि धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं। हालांकि 2011 विश्वकप फाइनल में विजय दिलाने वाले महान विकेटकीपर ने भी अपने संन्यास की सभी अटकलों को खारिज कर दिया है।

धोनी ने गुरूवार को कहा कि वह अगले वर्ष होने विश्वकप की तैयारियों में लगे हैं। उन्होंने कहा, हम इंग्लैंड में विश्वकप खेलने जा रहे हैं, ऐसे में हमें पता होना चाहिये कि रिवर्स संवग की वहां अहम भूमिका होगी। धोनी ने गत माह अंपायर से गेंद मांगने के वाकिए का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्षी टीम को रिवर्स स्ंिवग की जानकारी है, ऐसे में हमें भी इसके बारे में पता होना चाहिए।

गत माह सीरीज के आखिरी मैच में मैंने अंपायर से इसीलिए गेंद की मांग की थी। भारत तीन मैचों की सीरीज में नंबर एक रैंक इंग्लैंड से 1-2 से हार गया था।पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि वह गेंद की जांच करना चाहते थे और उन्हें उम्मीद है कि स्थिति को समझने से अगले वर्ष होने वाले विश्वकप में भारत को मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि 50 ओवर के बाद आईसीसी के लिए गेंद बेकार हो जाती है, इसलिये मैंने अंपायर से गेंद की मांग की और अपने गेंदबाजी कोच को जाकर दी। हमने इसके बाद बात की कि हमें गेंद को समझकर रिवर्स स्ंिवग पर चर्चा करनी चाहिए।

मैदान पर अपनी रणनीति और सूझबूझ के लिए मशहूर धोनी ने कहा कि गेंद और उसकी स्थिति को समझने से हमारे तेज गेंदबाजों को फायदा मिलेगा और वह यार्कर डाल सकते हैं या 40 ओवर के बाद विकेट निकाल सकते हैं। हमें इससे आखिरी 10 ओवरों में विपक्षी टीम को रन बटोरने से रोकने में भी मदद मिलेगी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.