विश्व कप में 'धोनी' नहीं यह खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का फिनिशर

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jan 2019 08:04:43 PM
Dhoni will not be in the World Cup, this player will be Team India's finisher

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। यह सीरीज फिलहाल 1—1 की बराबरी पर है। अब सीरीज का तीसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया की ओर से ​जीत के हीरो कोहली, धोनी और कार्तिक रहे है। इस मैच के बाद कार्तिक ने बताया है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मैच फिनिशर की भूमिका सौंपी है। 

टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने ​टीम में फिनिशर की अपनी भूमिका के बारे में पूछा जाने पर बताया कि मैंने इसका अभ्यास किया है और इस पर काम कर रहा हूं। यह काफी जरूरी भी है। यह एक ऐसा कौशल है जहां आपको दिमागी तौर शांत रहना होता है। क्योंकि मैच को खत्म करना और विजेता टीम की तरफ होना शानदार होता है। 


कार्तिक ने कहा है कि जाहिर है टीम प्रबंधन ने मुझे मेरी भूमिका के बारे में बताया है। वे चाहते है कि मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं। वे मेरा समर्थन कर रहे है। मैं इसी क्रम पर बल्लेबाजी करूंगा। 


इससे कयास लगाया जा सकता है कि आगामी विश्व कप में कार्तिक की जगह पक्की कर दी है। कार्तिक ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह अब भी जरूरत के मुताबिक विपक्षी टीमों पर दबाव बना सकते है। धोनी ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। यह ऐसी पारी है जैसी उन्होंने पहले भी कई बार खेली। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए और मैच केा खत्म करते देखना शानदार रहा। क्योंकि हमें पता है कि वह दबाव लेते है लेकिन बाद में विपक्षी टीम को दबाव में ला देते है। यही उनकी सबसे बडी खासियत रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.