सौरभ गांगुली चाहते थे वर्ल्ड कप टीम में इस खिलाड़ी को मिले जगह, पर इस वजह से दिनेश कार्तिक को किया गया शामिल

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 03:31:46 PM
Dinesh Karthik has been included in the World Cup team for this reason

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में शामिल किए जाने की जबरदस्त वकालत की थी लेकिन विश्व कप के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव के कारण टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया। आईपीएल-12 समाप्त हो जाने के बाद गांगुली ने कोलकाता में एक बार फिर दोहराया था कि पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए था।

पिछले चार वर्षों की तरह विश्व कप में भी रोहित, धवन, कोहली पर ही होगा दारोमदार

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि गांगुली आईपीएल में पंत की दिल्ली कैपिटल्स टीम में बतौर सलाहकार थे। विश्व कप टीम में महेंद्र सिंह धोनी पहले विकेट कीपर हैं जबकि कार्तिक को टीम में दूसरे विकेट कीपर के रूप में जगह मिली है। आईपीएल के दौरान भी इस बात को लेकर चर्चा चलती रही थी कि पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए था। हालांकि इस मामले में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम के चयन के समय ही स्पष्ट कर दिया था कि कार्तिक को उनके अनुभव को देखते हुए चुना गया था।

किंग्स कप से बाहर रहेंगे चोटिल जेजे, स्टिमाच ने की 37 संभावितों की घोषणा

भारतीय कप्तान विराट ने भी इस मामले पर स्पष्ट किया है कि अनुभव और मुश्किल परिस्थितियों में संयम दिखाने की खूबी के चलते कार्तिक को पंत पर प्राथमिकता दी गई। विराट ने कहा कि कार्तिक के पास अनुभव है। दबाव के क्षणों में उन्होंने संयमित खेल दिखाया है। यदि धोनी टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए तो कार्तिक विकेट के पीछे उनकी जगह बखूबी संभाल सकते हैं। फिनिशर के रोल को भी उन्होंने अंजाम दिया है। -एजेंसी

भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली 0-4 की करारी हार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.