इस भारतीय खिलाड़ी ने दी अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों को खुली चेतावनी, कही ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 08:08:24 PM
Dinesh kartik said journey-to-afghanistan-is-beautiful-but-we-have-experience

खेल डेस्क। गुरुवार से शुरू होने वाले भारत और अफागानिस्तान के बीच खेला जाने वाले एतिहासिक टेस्ट के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी उत्साहित है। जहां एक ओर अफगानिस्तान की टीम युवा जोश से भरी हुई है तो वहीं भारतीय टीम के पास अनुभव की भरमार है। इस मैच का परिणाम जो भी हो लेकिन दोनों ही टीमें इस मैच को हलके में नहीं लेना चाहती जिसके लिए दोनों अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई है। उधर इस टेस्ट मैच को लेकर भारतीय खिलाड़ी भी उत्साह से लबरेज हैं।

बस इस एप पर गेम खेलों और जीतो एपल का आईपैड, ये मोबाईल कंपनी दे रही ऑफर

वहीं रिद्धिमान साहा की चोट के कारण वह इस ऐतिहासिक टेस्ट से बाहर हो गए है। उनकी जगह भारतीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मिली है। दिनेश कार्तिक ने अभी हाल ही अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों और उनकी टीम की प्रशंसा भी कही है और उन्हे साफ-साफ चेतावनी भी दे डाली। उन्होंने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान के खूबसूरत सफर के वह दिवाने हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट से पहले उसे परोक्ष चेतावनी दी।

केजरीवाल की मांगों को पूरा करवाने के लिए अब आप पार्टी करेगी ये काम!

काॢतक ने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट से पहले कहा कि, ‘ उनके सारे स्पिनरों ने मिलकर भी उतने मैच नहीं खेले होंगे जितने कुलदीप यादव (24 प्रथम श्रेणी मैच) ने चार दिवसीय क्रिकेट खेला है।’ जबकि अफगानिस्तान के राशिद खान  ने चार, जाहिर खान ने सात और मुजीब जदरान ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। उन्होंने आगे कहा कि तीनों ने मिलकर अब तक मात्र 11 मैच खेले हैं। अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजइ ने हाल ही में कहा था कि उनका स्पिन आक्रमण भारत से बेहतर है।

छोटी सी अनबन में पति ने पत्नी को दी ऐसी खौफनाक मौत

कार्तिक ने कहा कि, ‘ मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्या कहा है लेकिन हमारे पास काफी अनुभव है। टेस्ट क्रिकेट ही नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी चार दिवसीय मैचों का।’ उन्होंने कहा कि, ‘अनुभव की काफी अहमियत होती है और हमने आईपीएल में सीएसके के साथ देखा। अफगानिस्तान के गेंदबाज अगले टेस्ट में अभी की तुलना से बेहतर गेंदबाज होंगे।’ कार्तिक ने आगे कहा कि अफगानिस्तान का सफर खूबसूरत रहा है। बहुत लोगों को पता भी नहीं था कि अफगानिस्तान क्रिकेट भी खेलता है। उन लोगों ने जो कुछ झेला है, उसके बावजूद अपने प्रदर्शन की उन्होंने छाप छोड़ी है। इसका श्रेय उन्हें दिया जाना चाहिए। मामूली बुनियादी ढांचे के बावजूद उन्होंने काबिले तारीफ प्रदर्शन किया है। वे दूसरे प्रारूपों में खेल ही नहीं रहे बल्कि श्रृंखलायें जीत भी रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.