जोकोविच ने तीसरा अमेरिकी ओपन खिताब जीता, सम्प्रास की बराबरी की

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 11:39:48 AM
Djokovic won the third American Open title

न्यूयार्क। नोवाक जोकोविच ने जुआन मार्तिन देल पोत्रो को हराकर तीसरा अमेरिकी ओपन खिताब जीत लिया और पीट सम्प्रास के 14 ग्रैंडस्लैम खिताब की भी बराबरी कर ली। आठवीं बार अमेरिकी ओपन फाइनल खेलने वाले जोकोविच ने 6.3, 7.65, 6.3 से जीत दर्ज की।

B'Day Spl: अक्षय कुमार को ऐसे मिली थी पहली फिल्म, जानें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी उनकी ये दिलचस्प बातें

वे 2011 और 2015 में भी यहां खिताब जीत चुके हैं और अब ग्रैंडस्लैम खिताब के मामले में रफ़ेल नडाल से 3 और रोजर फ़ेडरर से 6 खिताब पीछे हैं। सर्बिया के इस खिलाड़ी ने पिछले साल कोहनी की चोट की वजह से यहां नहीं खेला था। 

2019 में पेश किया जाएगा मारुति सुजुकी की छठी पीढ़ी WagonR का नया मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

दुनिया के पूर्व तीसरे नंबर के खिलाड़ी देल पोत्रो 9 वर्ष पहले अमेरिकी ओपन जीतने के बाद दूसरी ही बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे थे। अर्जेंटीना के इस प्रतिद्बंद्बी पर जोकोविच की ये 15वीं और ग्रैंडस्लैम में पांचवीं जीत थी। जोकोविच की इस जीत के बाद गत 55 में से 50 ग्रैंडस्लैम 'बिग फोर’ यानी फ़ेडरर , नडाल, जोकोविच या एंडी मरे ने जीते हैं।

BIRTHDAY SPECIAL: वैज्ञानिक बनना चाहते थे अनुराग कश्यप, जानें कैसे बनें डायरेक्टर

भारी बारिश के कारण आर्थर एशे स्टेडियम की छत बंद कर दी गई थी। जोकोविच ने पहले ही सेट में 5.3 से बढत बना ली। उसने 22 शाट की रेली के बाद पहला सेट अपनी झोली में डाला। देल पोत्रो ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। तीसरे सेट में देल पोत्रो काफी थके हुए नजर आए और जोकोविच ने सेट के साथ मैच जीत लिया। 

बढ़ती महंगाई का विरोध, आज कांग्रेस का भारत बंद, राजघाट पर जुटेंगे ये कांग्रेसी नेता 

भारत को पेट्रोल- डीजल की कीमत पर बगैर सोचे झटके में निर्णय लेने से बचना चाहिए: पेट्रोलियम मंत्री



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.