कड़े संघर्ष में जीते जोकोविच

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 06:30:12 PM
Djokovic won the tough battle

लंदन। विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को बेहद कड़े संघर्ष में 6-7, 6-0, 6-2 से हराकर वर्ष के आखिरी एटीपी वर्ल्ड  टूर फाइनल्स टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। 

चार बार के चैंपियन जोकोविच ने इस टूर्नामेंट के लिये पहली बार क्वालीफाई करने वाले विश्व के नौंवे नंबर के खिलाड़ी थिएम से यह मुकाबला दो घंटे दो मिनट में जीता। जोकोविच ने इस तरह इस टूर्नामेंट में अपने पिछले 20 मैचों में 19 वीं जीत दर्ज की। 

गत सप्ताह विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसके जोकोविच इससे पहले लगातार चार बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर चुके हैं और अब वह पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम करने के लिए प्रयासरत हैं। अगर वह ऐसा करते हैं तो यह एक रिकॉर्ड होगा।

29 वर्षीय जोकोविच को इस जीत से 200 अंक मिले और नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे से उनका चोटी के स्थान के लिए मुकाबला काफी कड़ा हो गया है। जोकोविच का इवान लेंडल ग्रुप मरे के ग्रुप से काफी आसान माना जा रहा है।

जोकोविच को अपने ग्रुप में कनाडा के मिलोस राओनिक और फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से खेलना है। राओनिक ने एक अन्य मैच में मोंफिल्स को 6-3,6-4 से हराया।  मरे को अपने जॉन मैकनरो ग्रुप में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ,मौजूदा यूएस ओपन स्टेनिसलास वावरिका और जापान के केई निशिकोरी से खेलना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.