विराट कोहली की आईपीएल की कप्तानी का विश्व कप पर असर नहीं पड़ेगा : गांगुली

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 12:56:36 PM
Do not compare Kohlis IPL captaincy record with India Ganguly

कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली की आईपीएल की कप्तानी का विश्व कप पर असर नहीं पड़ेगा क्योंकि एकदिवसीय कप्तान के रूप में उनका रिकार्ड अच्छा है। गांगुली ने कहा कि कोहली के लिए सबसे बड़ा फायदा यह है कि उन्हें दो सफल कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का साथ मिलेगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल में लगातार नाकामी से कोहली की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन गांगुली ने कहा कि भारतीय कप्तानी पूरी तरह से भिन्न है। गांगुली ने कहा, विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकार्ड की भारत के साथ तुलना मत करो। 

सचिन से लेकर रहाणे तक अनुभवी बल्लेबाज संभालते रहे हैं विश्व कप में नंबर 4 की जिम्मेदारी

भारत के लिए उनका कप्तानी रिकार्ड बहुत अच्छा है। उनके साथ रोहित जैसा उप कप्तान है। धोनी टीम में है। इसलिए उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा। इस 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप में हार्दिक पंड्या भारतीय अभियान में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, हार्दिक पंड्या अहम भूमिका निभाएंगे, वह बेहतरीन फार्म में है। भारत के लिए वह बहुत महत्वपूर्ण होगा। गांगुली ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान को चुना। 

सिऐट पुरस्कार : कोहली के नाम सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज और क्रिकेटर का खिताब

उन्होंने कहा, पाकिस्तान का इंग्लैंड में विश्व टूर्नामेंट में रिकार्ड उल्लेखनीय है। दो साल पहले उन्होंने चैंपियन्स ट्राफी जीती थी। उसने 2009 में विश्व टी20 भी इंग्लैंड में जीती थी। पाकिस्तान हमेशा इंग्लैंड में अच्छा खेलता रहा है। गांगुली ने हालांकि कहा कि कोहली की टीम को पाकिस्तान की चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, मैं रिकार्ड में विश्वास नहीं करता। उस दिन दोनों टीमों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत की टीम बहुत अच्छी है, उसे हराना बहुत मुश्किल होगा। जिस टीम में कोहली, रोहित और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी हों उसे कमजोर नहीं कहा जा सकता है। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.