अश्विन का कहर, इंग्लैंड की पारी 255 रन पर ढेर

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 02:06:36 PM
England all out for 255 India take lead of 200

विशाखापट्नम। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की पहली पारी 255 रनों पर समेट दी। इसके साथ ही भारत ने पहली पारी के आधार पर 200 रनों की बढ़त ले ली है। बेन स्टोक्स (70), जॉनी बेयरस्टो (53) और जोए रूट (53) की ओर से खेली गई अर्धशतकीय पारियों के बावजूद इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 255 रन बनाकर दूसरे सत्र की समाप्ति से पहले ही ऑल आउट हो गई।

रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 255 रनों के स्कोर पर ही इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड (13) और जेम्स एंडरसन को पगबाधा आउट कर मेहमान टीम की पारी को समेट दिया। एंडरसन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। भारत की ओर से अश्विन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए, जबकि मोहम्मद समी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान विराट कोहली (167) और चेतेश्वर पुजारा (119) की शतकीय पारियों की बदौलत 455 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस पारी में 58 रनों का अहम योगदान देने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का आठवां अर्धशतक भी पूरा किया।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.