इंग्लैंड को 3-0 से पीट ऑस्ट्रेलिया क्वार्टरफाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 10:00:23 AM
England beat Australia 3-0 in the quarterfinals

भुवनेश्वर। विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी हैट्रिक के लिए अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुए इंग्लैंड को मंगलवार को कलिंगा स्टेडियम में 3-0 से पीटकर हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के पूल बी में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की और क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। दिन के एक अन्य मैच में चीन और आयरलैंड ने 1-1 का ड्रा खेला। इस ड्रा के बाद ऑस्ट्रेलिया का पूल में शीर्ष स्थान पर रहना तय हो गया है। हालांकि अभी उसका एक मैच अभी बाकी है। हर पूल की शीर्ष टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलना है।

ऑस्ट्रेलिया के इस जीत के बाद दो मैचों से 6 अंक हो गए हैं। चीन के लगातार दूसरे ड्रा के बाद दो अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर आ गया है। आयरलैंड एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि इंग्लैंड एक अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है। इंग्लैंड की दो मैचों में यह पहली हार थी। ऑस्ट्रेलिया को अपना तीसरा मैच चीन से और इंग्लैंड को आयरलैंड से खेलना है।

गत दो बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड को कड़े संघर्ष में 2-1 से हराया था लेकिन दूसरे मैच में उसने अपनी लय में लौटते हुए आसान जीत दर्ज की। दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अपना पहला मुकाबला चीन से 2-2 से ड्रा खेला था। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा जो हालांकि स्कोर से पता नहीं चलता है। इंग्लैंड ने पहले तीन क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया को गोल करने से रोके रखा था लेकिन चौथे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने जैसे ही यह गतिरोध तोड़ा, उसने नौ मिनट के अंतराल में तीन गोल दाग दिए।

विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया को 47वें मिनट में जेक वेटन ने मैदानी गोल से बढ़त बना ली। इस गोल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश रक्षापंक्ति को लगातार हमलों से झकझोर दिया। ब्लेक गोवर्स ने 50वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया का दूसरा गोल किया। कोरी वेयर ने 56वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा गोल कर इंग्लैंड का बचा खुचा संघर्ष समाप्त कर दिया।

दिन का दूसरा मैच भी बराबरी पर समाप्त हुआ। चीन ने 43वें मिनट में जिन गुआओ के पेनल्टी कार्नर पर किये गोल से बढ़त बनायीं जबकि आयरलैंड ने 44वें मिनट में ही एलन सदर्न के मैदानी गोल से बराबरी हासिल कर ली। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.