भारत में इतिहास रचना चाहते हैं इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट

Samachar Jagat | Thursday, 21 Feb 2019 05:37:12 PM
England captain Heather Knight wants history composition in India

मुंबई। मौजूदा विश्व चैम्पियन इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि मेहमान टीम भारत को शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे श्रृंखला में उसकी ही सरजमीं पर पहली बार हराकर इतिहास रचना चाहती है। नाइट ने कहा कि हां, हमने इसके बारे में बात की है। हम बतौर टीम ऐसा ही करना चाहते हैं। हम इतिहास बनाना चाहते हैं।

जब हम पिछले साल यहां आए थे तो हमारी टीम थोड़ी युवा थी। हम ऐसा नहीं कर पाए थे और हम श्रृंखला में 1-2 से हार गए थे। दोनों टीमों के बीच 2017 में विश्व कप फाइनल यादगार रहा था जिसमें मेजबान इंग्लैंड ने सनसनीखेज जीत हासिल की थी। 
उन्होंने कहा कि हमने कुछ शानदार मैच खेले हैं, हमारे बीच विश्व कप फाइनल शानदार मैच था। निश्चित रूप से विश्व कप फाइनल मुकाबला काफी बड़ा था। हमने कुछ अच्छे मैच खेले हैं जिसमें पिछले साल भारतीय हालात में खेलना शामिल है।

नाइट ने कहा कि गत दो वर्षों में हमने जो वनडे क्रिकेट खेला है, जिसमें इंग्लैंड में विश्व कप शामिल है, वो बहुत अच्छे रहे हैं। हमारे लिये अलग अलग खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने कहा कि हमारा बल्लेबाजी लाइन अप काफी संतुलित है और शीर्ष छह या सात तक सभी बल्लेबाज मैच विजेता हैं। इसलिए उम्मीद है कि ये सभी पिछले दो साल में किये प्रदर्शन की तरह अच्छा खेलेंगे। नाइट इस बात से सहमत थी कि भारत को चोटिल हरमनप्रीत कौर की कमी खलेगी।

उन्होंने कहा कि वह उनके लिए काफी अच्छी खिलाड़ी रही है। वह दुनिया भर में लीग में खेल रही है। मैं जानती हूं, वह किस तरह की खिलाड़ी है। दुनिया की किसी भी टीम को ऐसे खिलाड़ी की कमी खलेगी। वहीं फार्म में चल रही स्मृति मंधाना को रोकने की रणनीति के बारे में नाइट ने कहा कि भारतीय सलामी बल्लेबाज की कुछ कमियां हैं जिसका उनकी गेंदबाज फायदा उठाने की कोशिश करेंगी।

उन्होंने कहा कि मैं हाल में (आस्ट्रेलिया में बीबीएल में) होबार्ट हरिकेन्स में स्मृति के साथ खेली थी। वह मेरी टीम में थी, इसलिये मैं उसे अच्छी तरह जानती हूं। मैं जानती हूं कि वह बहुत अच्छी खिलाड़ी है। हमने उसे खेलते हुए देखा है और हम उसकी कमजोरी जानते हैं जिसका हम फायदा उठाने का प्रयास करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.