श्रबसोल और शिवर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Saturday, 17 Nov 2018 05:31:16 PM
England reached semi-finals defeating South Africa

ग्रॉस आइलेट। आन्या श्रबसोल की जबरदस्त हैट्रिक (11 रन पर 3 विकेट) तथा नताली शिवर (4 रन पर 3 विकेट) की गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां आईसीसी महिला ट्वटी 20 विश्वकप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन विपक्षी टीम की गेंदबाजी के सामने वह निर्धारित 19.3 ओवर में 85 रन पर ही सिमट गई।

विश्व कप के लिए पाकिस्तान को भारत का विजा जारी

उसकी खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शुरूआती 10 ओवरों में उसने 43 डॉट बॉल खेलीं और विकेट भी गंवाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में तीन विकेट पर 87 रन बनाकर मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड के लिए डेनियल वॉट ने 27 और टैमी बियूमोंट ने 24 रन बनाए जबकि हीथर नाइट (नाबाद 14) और एमी जोन्स (नाबाद 14) ने मैच विजयी रन जोड़े।

जानिएं आखिर क्यों डुप्लेसिस ने ऑस्ट्रेलिया को दी कोहली से बचने की सलाह

इंग्लैंड ग्रुप ए में तीन मैचों में दो जीतकर पांच अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका इतने मैचों में एक ही जीत सकी है और टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ग्रुप ए में विंडीज तीन मैचों में अपराजेय है और ग्रुप में शीर्ष पर है। दक्षिण अफ्रीका की पारी में ओपनर लेजली ली ने 12 रन, मिगनॉन डू प्रीज ने 16 रन और कोले ट्रायन ने 27 रन की पारियां खेलीं और ये तीन ही दहाई तक पहुंच सकीं। इंग्लैंड के लिए गत वर्ष विश्वकप के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रही श्रबसोल ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक की उपलब्धि हासिल की।

पार्थिव पटेल की 94 रनों की पारी से भारत ने पहली परी में बनाए 467 रन

उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज शबनम इस्माइल (1), योलानी फोरी (4) और मासाबाता क्लास (0) के विकेट 20वें ओवर की पहली, दूसरी और तीसरी गेंद पर लिए। वहीं कैथरीन ब्रंट की अनुपस्थिति में नताली ने अपने चार ओवरों में 20 डॉट बॉल डालीं और केवल 4 रन देकर तीन विकेट लिए। वह प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। कस्र्टी गॉर्डन को 18 रन पर दो विकेट और लिनसी स्मिथ को एक विकेट मिला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.