इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने की 55 साल पुराने इस कीर्तिमान की बराबरी

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2019 04:24:26 PM
England's fast bowler Stuart Broad equaled this record of 55 years old

खेल डेस्क। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक 55 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

अमीर घराने से संबंध रखती है इन पांच क्रिकेटरों की पत्नियां, पहला नाम जानकार चौंक जाएंगे आप 

गुरुवार से हेंडिंग्ले में शुरू हुए इस टेस्ट मैच में ब्रॉड ने दो विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की पारी को जल्दी समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके साथ ही ब्रॉड ने हेडिंग्ले के क्रिकेट मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के हमवतन फ्रेड ट्रयूमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। टेस्ट क्रिकेट में हेडिंग्ले के क्रिकेट मैदान पर स्टुअर्ट ब्रॉड 10 मैचों में अब तक कुल 44 विकेट ले चुके हैं। 

राजस्थान रॉयल्स का ये गेंदबाज इंग्लैंड में बरपा रहा है कहर 

हेंडिंग्ले (लीड्स) में इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज फ्रेड ट्रयूमैन ने नौ मैचों में कुल 44 विकेट झटके थे। इस मैदान पर उन्होंने अन्तिम टेस्ट मैच 1964 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसमें उन्होंने चार विकेट लिए थे। अब ब्रॉड के पास कंगारू टीम की दूसरी पारी में एक विकेट और हासिल कर ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाने का मौका होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.