IND vs ENG: चौथे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का जलवा, सैम कुर्रन ने दिखाया दम

Samachar Jagat | Friday, 31 Aug 2018 07:42:56 AM
England's team shines for 246 runs in first innings

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

साउथम्पटन। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रन पर आउट करके बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए।  इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर पाए। हरफनमौला मोईन अली और सैम कुर्रन के बीच सातवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी नहीं हुई होती तो मेजबान टीम का स्कोर इससे भी खराब रहता।  

ENG vs IND: कोहली की कप्तानी में पहली बार टीम में बदलाव नहीं, इंग्लैंड करेगा बल्लेबाजी 

भारत के लिए बुमराह ने 20 ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और स्पिनर आर अश्विन को दो दो विकेट मिले। हार्दिक पंड्या ने एक विकेट लिया। इंग्लैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 86 रन था। भारतीय गेंदबाजों ने लंच तक ही इंग्लैंड के चार विकेट 57 रन पर निकाल दिए थे।

भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए थे। शिखर धवन तीन और केएल राहुल 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।  सुबह इंग्लैंड ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसके बल्लेबाज अच्छी शुरूआत नहीं दिला सके। 

कीटोन जेनिग्स (00) तीसरे ही ओवर में पगबाधा आउट हो गए। पांचवें ओवर में बुमराह ने जो रूट (4) के खिलाफ पगबाधा की विश्वसनीय अपील की। मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला दिया और डीआरएस से पता चला कि बुमराह का पैर क्रीज से बाहर था। दूसरे विकेट के लिए 14 रन जुड़ने के बाद रूट ईशांत का शिकार हुए। कप्तान एलेस्टेयर कुक (17) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। पंड्या ने उन्हें तीसरी स्लिप में कप्तान विराट कोहली के हाथों लपकवाया। वहीं बुमराह ने जानी बेयरस्टा को 13वें ओवर में विकेट के पीछे लपकवाकर इंग्लैंड को एक और झटका दिया।

US Open 2018: एलाइज कार्नेट के कोर्ट पर शर्ट बदलने से मचा हंगामा 

दूसरे सत्र में 82 रन बने और दो विकेट गिरे। लंच के बाद जोस बटलर (24) को शमी ने स्लिप में कप्तान विराट कोहली के हाथों लपकवाया।  बेन स्टोक्स 79 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। शमी ने उन्हें शानदार इनस्विंगर पर पगबाधा किया। इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 78 रन कुर्रन ने बनाए जो आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.