फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में, नडाल भी जीते

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jan 2019 07:49:47 PM
Federer also won third round in 20th year, Nadal also won

मेलबोर्न। गत चैम्पियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के क्वालीफायर डान इवांस को बुधवार को कड़े संघर्ष में 7-6, 7-6, 6-3 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंडस्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने भी अपना विजय अभियान जारी रखते हुए स्थानीय खिलाड़ी मैथ्यू एब्डेन को एक घंटे 56 मिनट में लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। फेडरर ने लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया है। उन्हें यह मुकाबला जीतने में दो घंटे 35 मिनट तक मेहनत करनी पड़ी।

स्विस मास्टर और 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता फेडरर ने पहले दो सेट के टाई ब्रेक 7-5 7-3 से जीतने के बाद तीसरे सेट में इवांस की चुनौती को निपटा दिया। यहां रिकार्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे फेडरर ने जीत के बाद कहा कि मैं शुरुआत से दबाव बना लेता तो हालात कुछ और होते।

अब फेडरर का तीसरे दौर में सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा जिन्होंने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को चार सेटों और तीन घंटे 24 मिनट तक खिचे मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-6, 7-6 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए।

अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने एंडरसन को 4-6, 6-4, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। दुनिया के 39 वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा। छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को चार सेटों में 7-5, 6-7, 6-4, 6-4 से हराया।

सिलिच तीसरे दौर में अब स्पेन के फर्नांडो वेर्दास्को से खेलेंगे जिन्होंने मोल्दोवा के राडू अल्बोट को 6-1, 7-6, 6-2 से हराया। महिला वर्ग में दूसरी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और तीसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपने अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में स्थान बना लिया।

वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6-1, 6-3 से मात दी जबकि केर्बर ने ब्राजील की क्वालीफायर बेट्रीज हदाद माइया को एक घंटे 21 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया। स्लोएन स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.