फ़ेडरर और शारापोवा अमेरिकी ओपन से बाहर

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 02:42:51 PM
Federer and Sharapova out of US Open

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

न्यूयार्क। दुनिया के पूर्व नंबर वन खिलाड़ी रोजर फ़ेडरर और मारिया शारापोवा मंगलवार को यहां अपने अपने मुकाबले हारकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्रमश: पुरुष और महिला एकल वर्ग से बाहर हो गए। 

5 बार के चैंपियन फ़ेडरर न्यूयार्क में खिताब के 10 वर्ष के सूखे को खत्म करने में नाकाम रहे और उन्हें आस्ट्रेलिया के दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी जान मिलमैन ने 3-6, 7-5, 7-6 (9/7), 7-6 (7/3) से हराया। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फ़ेडरर की अमेरिकी ओपन के 41 मैचों में शीर्ष 50 से बाहर के खिलाड़ी के खिलाफ यह पहली हार है।

फ़ेडरर को हालांकि अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने 77 सहज गलतियां की और 10 डबल फाल्ट भी किए। फ़ेडरर ने मैच के बाद कहा कि काफी गर्मी थी। मुझे लग रहा था कि मुझे बिलकुल भी हवा नहीं मिल रही है। मुझे लगातार पसीना आ रहा था जो बढ़ रहा था जिससे मैं लगातार असहज होता चला गया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जब मैच खत्म हुआ तो मैं खुश था।

फ़ेडरर ने कहा कि जान इससे बेहतर तरीके से निपटने में सफल रहा। वह ब्रिसबेन में रहता है जो दुनिया के सबसे उमस भरे स्थानों में से एक है। साल 2013 में टामी रोब्रेडो के खिलाफ चौथे दौर में शिकस्त के बाद अमेरिकी ओपन में यह दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फ़ेडरर का सबसे खराब प्रदर्शन है।

इसके साथ ही नोवाक जोकोविच और फ़ेडरर के बीच क्वार्टर फाइनल भिड़ंत की संभावना भी खत्म हो गई। जोकोविच को अब मिलमैन से भिड़ना होगा। जोकोविच ने एकतरफा मुकाबले में गैरवरीय जाओ सोसा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

विंडलडन में 13वें ग्रैंडस्लैम खिताब के साथ खिताब के 54 हफ्ते के सूखे को समाप्त करने वाले जोकोविच ने कहा कि वह दुनिया के 68वें नंबर के खिलाड़ी सोसा को सीधे सेटों में हराकर राहत महसूस कर रहे हैं क्योंकि तापमान एक बार फिर काफी अधिक हो गया था।

सातवें वरीय मारिन सिलिच भी बेल्जियम के डेविड गोफिन को सीधे सेटों में 7-6 (8/6), 6-2, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे, जहां उनका सामना जापान के केई निशिकोरी से होगा जिन्होंने जर्मनी के अनुभवी फिलिप कोलश्रेबर को 6-3, 6-2, 7-5 से हराया।

दूसरी तरफ महिला एकल में 2006 की चैंपियन शारापोवा को लगातार दूसरे साल न्यूयार्क में प्री क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

स्पेन की सुआरेज नवारो ने अपने 30 वें जन्मदिन का जश्न 5 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा के खिलाफ 6-4, 6-3 की जीत के साथ मनाया। शारापोवा ने अपना पिछला ग्रैंडस्लैम पेरिस में 2014 में जीता था।

नाओमी ओसाका ने बेलारूस की एरिना स्बालेंका को कड़े मुकाबले में 6-3, 2-6, 6-4 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वे 2004 में शिनोबु असागोइ के बाद अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी हैं। 

ओसाका अगले दौर में युक्रेन की 36वें नंबर की लेसिया सुरेंको से भिड़ेंगी जिन्होंने चेक गणराज्य की मार्केटा वोनद्रोसोवा को 6-7 (3/7), 7-5, 6-2 से हराया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.