नडाल को हटा फेडरर बने नंबर एक टेनिस खिलाड़ी

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 03:56:38 PM
Federer becomes number one tennis player, removes Nadal

पेरिस। मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे राफेल नडाल ने अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवा दी है और स्विस धुरंधर रोजर फेडरर एक बार फिर एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हो गए है। फेडरर मार्च के बाद टेनिस कोर्ट में एक बार भी नहीं उतरने के बावजूद भी आज जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए।

केकेआर-राजस्थान के बीच आखिरी उम्मीद की जंग

पूर्व विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविच को मैड्रिड मास्टर्स के दूसरे दौर में हार का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह छह स्थान नीचे खिसक कर रैंकिंग में 18 वें स्थान पर पहुंच गए। इस टूर्नामेंट को जीतने वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। मैड्रिड मास्टर्स में नडाल को हराने वाले डोमिनिक थियेम ( आठवें स्थान पर ) भी एक पायदान नीचे खिसक गए, जिन्हें सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने शिकस्त दी।

भारत का दिन-रात्रि टेस्ट में नहीं खेलना निराशाजनक: इयान चैपल

इस जीत के साथ ही एंडरसन अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान पर पहुंच गए। रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले डेनिस शापोवालोव को हुआ, जो 14 स्थनों के सुधार के साथ 29 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। महिलाओं में मैड्रिड ओपन में जीत दर्ज करने वाली चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को दो स्थानों का फायदा हुआ और वह रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गयी।

फाइनल में क्वितोवा से हारने के बाद भी किकी बेर्टींस ने रैंकिंग में 5 स्थानों का सुधार किया और वह 15 वें स्थान पर आ गई। रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप , डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी और स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा शीर्ष पर बनीं हुई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.