कर्बर उलटफ़ेर का शिकार, फ़ेडरर ने चार साल बाद जीत से की वापसी

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 10:05:36 AM
Federer returns to victory after four years

पेरिस। रोजर फ़ेडरर ने चार साल के बाद फ्रेंच ओपन में वापसी करते हुए रविवार को इटली के लोरेंजो सोनेगो पर सीधे सेट में जीत हासिल की जबकि जर्मनी की पांचवीं वरीय और मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन एंजलिक कर्बर की करियर ग्रैंडस्लैम की उम्मीद पहले दौर में हारकर टूट गई। बीस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फ़ेडरर 2015 के बाद से इस टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं, जिसमें वह क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। 

Rawat Public School

37 साल के खिलाड़ी ने एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2 6-4 6-4 से जीत हासिल की। यह ग्रैंडस्लैम में उनकी पहले दौर में लगातार 60वीं जीत थी।  अब वह जर्मनी के ओस्कर ओटे से भिड़ेंगे जिन्होंने टूर पर आठ वर्षों में अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की। उन्होंने ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी को 6-3 6-1 4-6 6-0 से मात दी।

कर्बर की चुनौती रोलां गैरां में रूस की युवा अनास्तासिया पोटापोवा से हारकर समाप्त हो गई। पांचवीं वरीय विम्बलडन चैम्पियन कर्बर को 18 साल की पोटापोवा ने अपने फ्रेंच ओपन पदार्पण में 6-4 6-2 से हराकर उलटफ़ेर किया। इकतीस साल की कर्बर इस तरह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अब छह बार हार चुकी हैं।

स्पेन की 2016 चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा ने नये कोर्ट पर अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को पराजित किया। 19वीं वरीय मुगुरूजा ने 5-7 6-2 6-2 से जीत हासिल की। क्रोएशिया की 31वीं वरीय पेत्रा मार्टिच 2019 टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाली पहली खिलाड़ी रहीं, उन्होंने पहले दौर में ट्यूनीशिया की ओंस जबोर को 6-1 6-2 से शिकस्त दी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.