नडाल को हराकर फेडरर विम्बलडन फाइनल में 

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 01:08:27 PM
Federer wimbledon finals by defeating Nadal

लंदन। ग्रासकोर्ट के बादशाह रोजर फ़ेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी  राफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विम्बलडन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच से होगा। 8 बार के चैम्पियन 37 बरस के फ़ेडरर ने नडाल के खिलाफ कैरियर का 40 वां मुकाबला 7.6, 1.6, 6.3, 6.4 से हराया। फ़ेडरर 39 बरस के केन रोसवाल के बाद ग्रैंडस्लैम फाइनल खेलने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। रोसवाल ने 1974 विम्बलडन और अमेरिकी ओपन फाइनल खेला था।

Rawat Public School

पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच का फ़ेडरर के खिलाफ कैरियर रिकार्ड 25.22 का है। फ़ेडरर ने कहा कि नोवाक पिछला विजेता है और उसने इस सप्ताह भी शानदार प्रदर्शन किया। उसके खेल में काफी दम है। नडाल ने एक महीना पहले ही फ़ेडरर को फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी।

नडाल ने हार के बाद कहा कि मैं हार से दुखी हूं लेकिन यह मेरा दिन नहीं था। लेकिन मेरे पास मौका था जो चला गया। करीब 51 मिनट तक चले पहले सेट में नडाल आठ गेम में एक ही ब्रेक प्वाइंट बचा सके। उन्होंने टाइब्रेकर में मिनी ब्रेक में मौका गंवाया और फ़ेडरर ने लगातार पांच अंक बनाए।

दूसरे सेट के चौथे गेम में नडाल ने सर्विस तोडकर 4. 1 की बढत बना ली। फ़ेडरर ने हालांकि तीसरे सेट में शानदार वापसी की और चौथे गेम में पहली बार नडाल की सर्विस तोड़ी। तीसरा और चौथा सेट जीतकर फ़ेडरर ने मैच अपनी झोली में डाला। उन्होंने 14 ऐस और 51 विनर लगाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.