क्रिकेट को छोड़ फुटबॉल विश्व कप के दिवाने हुए भारतीय प्रशंसक!

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 08:52:08 PM
fever Football world Cup on Cricket crazy Indian fans

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। भारत ऐसा देश है जहां छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा गेम खेला जाता है। चाहे वह कबड्ड़ी हो या फिर क्रिकेट यहां हर खेलों को लोग अपने अपने हिसाब से पसंद करते हैं। बता करे इस समय कि तो अभी फीफा वल्र्ड कप का शूमार पूरे विश्व के सर चढक़र बोल रहा है तो फिर भारत के लोग इससे रंग में रंगने से कैसे दूर रहा सकता है।

हार्दिक पटेल ने गुजरात सीएम को लेकर किया ऐसा खुलासा, पढक़र चौक जाएंगे आप

जानकारी के अनुसार भारत भले ही फीफा विश्व कप में नहीं खेल रहा हो लकिन देश में फुटबाल के प्रति जुनूनी इलाकों ने इस खूबसूरत खेल से लंबी दूरी का रिश्ता कायम रखते हुए खुद को रूस 2018 के रंग में रंग लिया है। लंबी दूरी का रिश्ता इसलिये क्योंकि भारत इस समय विश्व कप के करीब कहीं भी नहीं है। लेकिन फुटबाल प्रेमियों की उत्सुकता में यह बाधा नहीं बनने वाला। क्रिकेट के दीवाने देश में फुटबाल प्रेमियों के ये छोटे इलाके अपनी पसंदीदा टीमों का समर्थन करने के लिये तैयार हैं।

डेल इंडिया लॉन्च करने जा रही है अब इस तरहा का डेस्कटॉप

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम को गोवा का एकजुट समर्थन है लेकिन नेमार की ब्राजील और लियोनल मेस्सी की अर्जेंटीना के लिये पूर्व और दक्षिण में प्रशंसक बंटे हुए हैं। पुर्तगालियों की पूर्व कॉलोनी गोवा में ब्राजील को लेकर भी काफी उत्साह है। प्रशंसकों ने ग्रामीण स्तर के खेल क्लबों में बड़ी बड़ी स्क्रीन लगा दी हैं जो रूस में होने वाले मुकाबलों को देखने के लिए अपनी रातें यहां बिताएंंगे। गोवा फुटबाल संघ के अध्यक्ष एलविस गोम्स ने कहा कि, तटीय राज्य में विश्व कप फुटबाल मैच देखने के लिए  बड़ी स्क्रीन लगायी गई हैं। एक महीने के लिए फुटबाल का बुखार काफी तेज रहेगा। इस तटीय क्षेत्र में जहां पुर्तगाल के झंड़े लहराना आम दृश्य होगा तो वहीं गोम्स की पसंदीदा टीम नाइजीरिया है जो अर्जेंटीना , क्रोएशिया और आइसलैंड के साथ है।

कश्मीर में मानव मानवाधिकारों के उल्लंघर की संरा की रिपोर्ट पर पाकिस्तान ने कही ये बात!

उन्होंने कहा कि  मैं छुपी रूस्तम नाइजीरिया का समर्थन कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि विश्व कप एक बार के लिए अफ्रीका आना चाहिए। पूर्व भारतीय कप्तान ब्रुनो कौतिन्हो ने कहा कि, गोवा में माहौल विश्व कप फुटबाल के लिए काफी गर्म है। हर प्रशंसक अपने पसंदीदा स्थल पर मैच देख रहा होगा। क्लब हाउस ने बारिश के कारण इंडोर स्क्रीन लगाई हैं, वे इसे खुली जगह पर नहीं लगा सकते थे। केरल के प्रशंसकों ने उत्तरी क्षेत्र में मलाबार में फुटबाल प्रेम को अपने पसंदीदा खिलाड़ी के कटआउट सडक़ों पर लगाकर दिखा रहे हैं। मेस्सी सभी प्रशंसकों के पंसदीदा हैं और उनके कटआउट मल्लपुरम, कोझिकोड और कासारागोड में देखे जा सकते हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.