FIFA World cup 2018: स्‍वीडन को हराकर 28 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 07:56:45 AM
FIFA World Cup 2018: England beat England in the semi-finals after 28 years

समारा। हैरी मैगुइरे और डेले अली के गोलों की मदद से इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में स्वीडन को 2-0 से हराकर 1990 के बाद पहली बार फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। लीसेस्टर के डिफेंडर मैगुइरे ने 30वें मिनट में कार्नर पर पहला गोल किया जबकि अली ने 59वें मिनट में दूसरा गोल दागा।

अमिताभ बच्चन पर चढ़ा फीफा का फीवर, क्वार्टरफाइनल टीम को लेकर की भविष्य़वाणी

आखिरी आधे मिनट में स्वीडन के खिलाड़ियों ने कई हमले बोले लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड ने पूरी चुस्ती दिखाते हुए उन्हें कामयाब नहीं होने दिया।  नौ प्रतिस्पर्धी मैचों में स्वीडन पर इंग्लैंड की यह दूसरी जीत है। अब उसका सामना 11 जुलाई को सेमीफाइनल में मेजबान रूस या क्रोएशिया से होगा।

थाईलैंड गुफा : भारी बारिश से बचाव दल की कोशिशों पर फिरा पानी

कोच साउथगेट ने उस टीम में कोई बदलाव नहीं किया था जिसने अंतिम 16 में कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में हराया था। वहीं स्विटजरलैंड को एक गोल से हराने वाली स्वीडिश टीम में निलंबन के बाद सेबेस्टियन लारसन की वापसी हुई। शुरूआती पलों में विक्टर क्लाएसन ने कई मौके बनाये लेकिन कामयाबी नहीं मिली। दूसरी ओर छह गोल कर चुके गोल्डन बूट के दावेदार हैरी केन का एक शाट बाहर निकल गया।

fifa world cup: ब्राजील को बाहर कर बेल्जियम 32 साल बाद सेमीफाइनल में

पहले हाफ में एशले यंग से बायीं ओर से मिली गेंद पर मैगुइरे ने पहला गोल दागा। हाफटाइम से पहले रहीम स्टर्लिंग बढत दुगुनी करने के करीब पहुंचे लेकिन उनका शाट रोबिन ओल्सेन ने बचा लिया। दूसरे हाफ की शुरूआत में ही मार्कस बर्ग का हेडर इंग्लैंड के गोलकीपर ने बचाया। एक घंटे से एक मिनट पहले अली ने दूसरा गोल दागा तो स्टेडियम में मौजूदा इंग्लैंड के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। आखिरी पलों में स्वीडन ने वापसी की कोशिशें की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.