गेंदबाजी में विविधता पर ध्यान: उनादकट

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 06:10:24 PM
Focus on diversity in bowling: Unadkat

कोलंबो। भारतीय युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने कहा है कि उनका ध्यान फिलहाल ट्वंटी 20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी में विविधता लाना है ताकि वह अपने खेल को और मजबूत करने के साथ टीम में अपनी जगह भी पक्की कर सकें। उनादकट ने मौजूदा त्रिकोणीय निदहास ट्राफी में बंगलादेश के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट निकाले थे और सबसे सफल रहे थे।

श्रीलंका से बदला और फाइनल में जगह के लिये उतरेगा भारत

उन्होंने पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में भी काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है तथा आईपीएल में भी काफी लोकप्रिय हैं। भारत के श्रीलंका के साथ अहम मैच से पूर्व रविवार को उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा गेंदबाजों के लिये विविधता बहुत जरूरी होती है और इसी से आप फटाफट प्रारूप में बल्लेबाजों को नियंत्रित कर सकते हैं।

विदेश दौरों पर टेस्ट से पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा भारत

ट्वंटी 20 में बल्लेबाज तेजी से रन बनाने का प्रयास करते हैं और उन्हें बड़े स्कोर से रोकने के लिये तरह तरह की गेंदबाजी जरूरी है। कई सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में मध्यम तेज गेंदबाज  को वाशिंगटन सुंदर के साथ ओपनिग कर रहे हैं और शुरूआती ओवरों में सुंदर का प्रदर्शन भी काफी अहम रहा है। उन्होंने इसे लेकर कहा हम दोनों आईपीएल में भी एकसाथ खेल चुके हैं। सुंदर भी काफी अलग तरह से गेंदबाजी करते हैं जो उनकी ताकत है।

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका को बढ़त दिलाई

भारत ने मौजूदा सीरीज में पहले मैच श्रीलंका से पांच विकेट से हारने के बाद बंगलादेश के खिलाफ दूसरे मैच में वापसी की। इस मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा था और सोमवार को अगले मैच में फिर से गेंदबाजों पर काफी जिम्मेवारी रहेगी। उनादकट ने कहा बंगलादेश के खिलाफ टीम ने अपनी योजना को लागू किया और अगले मैच में भी टीम इसी तरह खेलेगी। सीरीज में तीनों टीमों ने एक एक मैच जीते हैं और भारत अगला मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश का प्रयास करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.