फुटबॉल टूर्नामेंट: बार्सिलोना ने 13वीं बार जीता स्पेनिश सुपर कप

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 07:04:34 PM
Football tournament: Barcelona won 13th time Spanish Super Cup

तानगाएर (मोरक्को)। बार्सिलोना ने आखिरी पल तक चले रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराकर रिकार्ड 13 वीं बार स्पेनिश सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। बार्सिलोना के लिए फ्रांसीसी स्ट्राइकर ओस्माने डेम्बेले ने दूसरा गोल किया जो विजयी साबित हुआ जबकि स्टॉपेज टाइम में मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन ने विपक्षी टीम का गोल बचाते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की।

किंग्स कप के उपविजेता सेविला ने हालांकि अच्छी शुरूआत की और पाब्लो सराबिया ने नौवें मिनट में ही गोल से टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि बार्सिलोना के लिए फिर लुईस मुरियल बचाव में उतरे। फीफा विश्वकप 2018 में पहली बार इस्तेमाल हुयी वीडियो असिस्टेंट रेफरी(वार) तकनीक का पहली बार स्पेनिश फुटबाल में भी इस्तेमाल किया गया।

जिसे पहले खारिज कर दिया गया था। गेरार्ड पिक ने फिर बार्सिलोना के लिए हाफटाइम से पूर्व बराबरी का गोल किया जबकि इससे पहले लियोनल मैसी की फ्री किक पोस्ट से छूकर निकल गई। दूसरे हाफ में सेविला के फ्रांको वाकाकुएज ने भी बेहतरीन हैडर लगाया जो पोस्ट के पास से निकल गया।

2 चरण के प्रारूप वाले इस टूर्नामेंट को स्पेन और स्पेन के बाहर भी खेला जाना है, बराबरी के कारण रोमांचक मैच में डेम्बेले ने 78वें मिनट में दूर से एक बेहतरीन स्ट्राइक लगाते हुये बार्सिलोना के लिए बढ़त का गोल दाग उसे 2-1 से बढ़त दिला दी।

हालांकि सेविला ने आखिरी दम तक संघर्ष किया और 89वें मिनट में उसे पेनल्टी मिली जिसपर वैकल्पिक खिलाड़ी विसाम बेन येदेर ने शॉट दागा जिसे बार्सिलोना के जर्मन गोलकीपर टेर ने आसानी से बचा लिया। बार्सिलोना के नए कप्तान मैसी ने नई भूमिका मिलने के बाद अपनी पहली ट्रॉफी हासिल की जिन्हें मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्ता के जाने के बाद कप्तान बनाया गया है।

अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने इसी के साथ बार्सिलोना के लिए 33 खिताबों के साथ स्पेनिश खिलाड़ी के सर्वाधिक खिताबों के रिकार्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.